लाइव टीवी

कमाल है! मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए भाजपा नेता सवार हो गए गधे पर

Updated Jul 27, 2020 | 22:14 IST

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक भाजपा नेता शिवनारायण डिंगू गधे पर सवार होकर राऊ कस्बे में घूमे बताया जा रहा है कि ऐसा उन्होंने शहर में अच्छी बारिश की कामना के मकसद से किया, कांग्रेस पार्टी ने इसपर निशाना साधा है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर: कोरोना वायरस के संक्रमण काल के दौरान नजदीकी राऊ कस्बे में भाजपा के एक नेता ने सोमवार को गधे की सवारी करते हुए इसे 'अच्छी बारिश की कामना से जुड़ी परम्परा' बताया। इस रोचक वाकये के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बीच कांग्रेस ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा है।

चश्मदीदों ने बताया कि स्थानीय भाजपा नेता शिवनारायण डिंगू गधे पर सवार होकर राऊ कस्बे में घूमे। उन्होंने फूलमालाओं से लदे इस चौपाये पर बैठे-बैठे ही श्मशान की उल्टी परिक्रमा भी की। डिंगू, राऊ नगर परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं। गधे की सवारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मैंने जो किया, वह अच्छी बारिश की कामना से जुड़ी परम्परा के तहत किया। हम इससे पहले भी चार-पांच बार यह परम्परा निभा चुके हैं।'

उधर, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा, 'भाजपा ऐसे आयोजनों के जरिये न केवल अंधविश्वास को बढ़ावा दे रही है, बल्कि भीड़ जुटाकर कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों का भी खुलेआम उल्लंघन कर रही है। प्रशासन को इसका तुरंत संज्ञान लेकर डिंगू के खिलाफ कानूनी कदम उठाने चाहिये।'

इंदौर, देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 24 मार्च से लेकर 26 जुलाई तक जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 6,985 मामले मिले हैं। इनमें से 304 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि इलाज के बाद 4,699 लोग इस महामारी से उबर चुके हैं।