लाइव टीवी

Shocking: गलती से भी पहन लिए नीली या फिर टाइट जींस तो सीधे मिलेगी मौत की सजा

Updated Sep 09, 2022 | 16:15 IST

Jeans Ban In North Korea: दुनिया के सबसे सीक्रेट देशों में से एक नॉर्थ कोरिया में नीली जींस और टाइट जींस पहनने पर पूरी तरह बैन लगा हुआ है। अगर कोई गलती से भी इस बैन के खिलाफ जाता है तो उसे मौत की सजा दी जाती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
टाइट जींस पर बैन
मुख्य बातें
  • नॉर्थ कोरिया में नीली जींस के बाद टाइट जींस पर लगा है बैन
  • नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग को लगती थी अश्लील
  • दुनिया के सबसे सीक्रेट देशों में से एक है नॉर्थ कोरिया

Jeans Ban In North Korea: आपने देश-दुनिया में कई तरह के कानूनों के बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे कानून के बारे में सुना है कि नीली या फिर टाइट जींस पहनना संगीन अपराध है। आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे सीक्रेट देशों में से एक नॉर्थ कोरिया में नीली जींस और टाइट जींस पहनने पर पूरी तरह बैन लगा हुआ है। अगर कोई गलती से भी इस बैन के खिलाफ जाता है तो उसे मौत की सजा दी जाती है।

टाइट जींस पहनने पर मिलती है मौत

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह ने अपने देश में कई ऊटपटांग नियम बनाए हुए हैं। इन नियमों में नीली और टाइट जींस पर बैन भी शामिल है। यह नियम तोड़ने पर अपराधी को मौत की सजा मिलती है। किम जोंग की नजर में इस गलती की कोई माफी नहीं है। यहां तक कि नॉर्थ कोरिया में इंसान अपनी मर्जी का बाल नहीं कटवा सकता है। नॉर्थ कोरिया में पुरुष और महिलाओं को सिर्फ 28 तरह के हेयर कट रखने की आजादी है। 18 तरह के हेयरकट पुरुषों तथा 10 तरह के हेयरकट औरतों के लिए हैं। इसके अलावा कोई हेयरकट करवाने पर अपराधी को सीधे मौत की सजा दी जाती है। 

ये भी पढ़ें- OMG: अब Zomato डिलीवरी बॉय के प्राइवेट पार्ट में कुत्ते ने काटा, पैंट से निकल रहा था खून..

'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, यहां के तानाशाह किम जोंग का मानना है कि टाइट पैन्ट अश्लीलता की निशानी है। इस कारण यहां के बीस से तीस साल के युवाओं को ऐसे पैंट ना पहनने की कठोर चेतावनी दी गई है। यदि कोई ऐसे कपड़े पहने दिखाई देता है तो उसे तुरंत ही अरेस्ट कर लिया जाता है और पहली बार उनसे लेटर में लिखवाया जाता है कि आगे वह ऐसा कभी नहीं करेंगे। इसके बाद भी कोई नहीं मानता तो उसे मौत की सजा दी जाती है। सबसे पहले यह आदेश महिलाओं के लिए लागू किया गया था।

इंटरनेट चलाने पर बैन

आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां पूरी दुनिया इंटरनेट पर निर्भर है, वहीं नॉर्थ कोरिया में पब्लिक इंटरनेट का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं कर सकती है। यहां के तानाशाह ने इंटरनेट के इस्तेमाल पर पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है। हालांक, तानाशाह ने काम और सीखने के लिए सिर्फ 2जी का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। इसके अलाव इस देश में कोई पश्चिमी संगीत नहीं बजा सकता है।