लाइव टीवी

Virginity: 'वर्जिनिटी रिपेयर' के जरिये कुंवारी बन रहीं हैं लड़कियां, इतनी फीस ले रहे हैं डॉक्टर

Updated Jan 12, 2020 | 21:51 IST

Virginity Repair: लंदन में महिलाओं को वर्जिनिटी वापस दिलाने का दावा करने वाले क्लिनिक और डॉक्टरों के बारे में एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
वर्जिनिटी रिपेयर सर्जरी

नई दिल्ली : महिलाओं को वर्जिनिटी वापस दिलाने का दावा करने वाले डॉक्टर और क्लिनिक का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक ये विशेष तौर पर मुस्लिम महिलाओं को अपने जाल में फंसाते हैं और उन्हें शादी के लिए परफेक्ट तरीके से तैयार करने के लिए वर्जिनिटी वापस दिलाने का दावा करते हैं। उनके चंगुल में कई महिलाएं आ भी गई थी और डॉक्टर ने उनका ऑपरेशन किया और भारी भरकम रुपए कमाए। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में बड़ी संख्या में डॉक्टर महिलाओं को 'वर्जिनिटी रिपेयर' ऑपरेशन का लालच देकर काफी रुपए बना रहे हैं। आरोप है कि वे खास तौर पर ट्रेडिशनल परिवारों यानि रुढ़िवादी परिवारों से ताल्लुक रखने वाली महिलाओं को अपना टार्गेट बनाते थे। 

रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि करीब 100 यंग महिलाओं को इस ऑपरेशन के लिए मनाया गया। उन्हें वेडिंग नाइट (सुहागरात) को लेकर भ्रमित किया जाता था और इमोशनली ब्लैकमेल किया जाता था। उन्हें कहा जाता था कि वे वर्जिनिटी वापस पा लेगी तो उनकी वेडिंग नाइट में कोई समस्या नहीं आएगी, और उनका अनुभव बेहतर रहेगा।

इस प्रक्रिया के तहत डॉक्टर करीब एक घंटे में महिलाओं का ऑपरेशन करके उनसे अपनी मकसद पूरी कर लेते थे। ब्रिटिश संडे टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक केवल लंदन में ही करीब 22 ऐसे क्लिनिक खोले गए हैं। कुछ प्राइवेट क्लिनिक किसी महिला से इस एक ऑपरेशन के लिए 3000 पाउंड (यानि 2-3 लाख) वसूलते थे।

इसके बदले वे दावा करते थे कि इस ऑपरेशन के बाद वे पहले ही जैसी प्योर हो जाएंगी और ये उनके शरीर के लिए पूरी तरह से सेफ और सुरक्षित रहेगा। एक गायनेक्लॉजी क्लिनिक के डायरेक्टर ने बताया कि खास कर मुस्लिम महिलाओं को इस बात की परेशानी होती है कि अगर उन्होंने वर्जिनिटी खो दी तो वे शारीरिक संबंधों के दौरान ब्लीड नहीं करेंगी। 

बताया जाता है कि यूके में वर्जिनिटी रिपेयर सर्जरी कानूनी रुप से वैध है, लेकिन महिलाओं को रिझा कर इस तरह उनका फायदा उठाने का ऐसा पहली तरह का मामला सामने आय़ा है।