लाइव टीवी

Optical Illusion: इंसान की इस तस्वीर में छिपा है एक जानवर, क्या आप दो मिनट के अंदर जवाब दे सकते हैं?

Updated May 06, 2022 | 10:13 IST

Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया पर ऑफ्टिकल इलन्यूजन वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लोगों से फोटो में छिपे जानवर को ढूंढने का चैलेंज दिया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर में कौन सा जानवर है..
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर Optical Illusion वाली तस्वीर वायरल
  • इस तस्वीर को देखकर लोग कन्फ्यूज हो रहे हैं
  • बार-बार देखने के बाद भी हीं सुलझ रही गुत्थी

Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया पर रोजाना हजारों तस्वीरें शेयर होती हैं। इनमें कुछ हंसाने वाली होती है, तो कुछ को देखकर हैरानी होती है। वहीं, कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जो भ्रम पैदा करती है। वहीं, आज कल ऑफ्टिकल इलन्यूजन वाली तस्वीरों ने इंटरनेट पर आग लगा रखी है। इन तस्वीरों ने लोगों को काफी कन्फ्यूज कर रखा है। आसानी से इस तस्वीर की गुत्थी नहीं सुलझ रही है। साथ ही इस तरह की तस्वीरें लोगों के पर्सनैलिटी के बारे में भी जानकारी देती है। इसके अलावा चित्र यह भी बताता है कि व्यक्ति के दिमाग का कौन सा हिस्सा ज्यादा डॉमिनिट करता है। तो क्या आपको इस तस्वीर में कोई जानवर नजर आ रहा है...

आज जिस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर को आप देख रहे हैं वो सम्मोहन पर आधारित है। बताया जा रहा है कि इस तस्वीर को मशहूर रूसी कार्टूनिस्ट वेलेंटाइन डबिनिन ने डिजाइन किया है। इस तस्वीर में विजन टेस्ट को लेकर दावा किया गया है कि पूरी दुनिया की आबादी का केवल एक प्रतिशथ लोग ही इसमें छिपे जानवर को दो मिनट से कम समय में ढूंढ सकते हैं। क्या आप खुद को एक प्रतिशत वाले लोग समझते हैं, तो इस तस्वीर में छिपे जानवर को ढूंढ कर बताएं।

ये भी पढ़ें -  कैंसर के नाम पर महिला ने 7 साल तक 81 लाख रुपए लोगों से लूटे, अब सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

तस्वीर ने किया लोगों को कन्फ्यूज

तस्वीर में छिपे जानवर को ढूंढने में क्या आप कामयाब हुए? अगर नहीं तो हम आपकी मदद कर देते हैं। तस्वीर को उल्टा कर दें। अब तो आपको छिपा हुआ जानवर दिखाई दे दिया होगा। इस ऑप्टिकल इल्यूजन में एक कुत्ता छिपा है। कुत्ता सीधा बैठे हुए है और बड़ी हड्डी को पकड़े हुए हैं, जो चेहरे की नाक का काम कर रही है। आदमी द्वारा पहनी गई टोपी कुत्ते के बैठने के लिए चटाई बनाई गई है। वहीं, कुत्ते का एक प्यारा चेहरा है और उसके लंबे झाड़ीदार कान हैं। साथ ही पीछे कुत्ते की पूंछ फड़फड़ा रही है।