लाइव टीवी

Viral Pic: इस तस्वीर को देखने के बाद लोगों का चकरा रहा दिमाग,सच्चाई जान आप भी रह जाएंगे दंग

Updated Dec 27, 2021 | 17:53 IST

तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ग्रे कलर के बैकग्राउंड पर गोल्डन रंग की रेखाओं से एक ग्रिड बनी हुई है। जब तस्वीर को गौर से देखेंगे तो सुनहरे रंग की लकीरें घुमावदार दिखेंगी। मसलन ये कि दिखने में कोई भी लाइन सीधी नहीं है। लेकिन, इसकी सच्चाई कुछ और ही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
तस्वीर ने किया लोगों को कन्फ्यूज
मुख्य बातें
  • इस तस्वीर को बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने शेयर किया है
  • तस्वीर में सभी लाइनें टेढ़ी दिख रही है
  • इस तस्वीर को देखने के बाद लोग हो रहे कन्फ्यूज

सोशल मीडिया पर वैसे तो कई तरह की तस्वीरें शेयर होती रहती हैं। लेकिन, कुछ तस्वीरों को देखकर लोगों का दिमाग चकरा जाता है। क्योंकि, उस तस्वीर की सच्चाई समझने में अच्छे-अच्छों का पसीना छूट जाता है। जाने माने बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने एक ऐसी ही तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है, जिसे देखकर लोग काफी कन्फ्यूज हैं और सच्चाई जानने के लिए माथा-पच्ची कर रहे हैं। हो सकता है इस तस्वीर को समझने के लिए आपको भी अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़े। 

वायरल हो रही इस तस्वीर में आपको अब तक कुछ समझ आया कि नहीं? तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ग्रे कलर के बैकग्राउंड पर गोल्डन रंग की रेखाओं से एक ग्रिड बनी हुई है। जब तस्वीर को गौर से देखेंगे तो सुनहरे रंग की लकीरें घुमावदार दिखेंगी। मसलन ये कि दिखने में कोई भी लाइन सीधी नहीं है। लेकिन, इसकी सच्चाई कुछ और ही है। यह एक ऑप्टिकल इल्यूजन यानी भ्रम है। तस्वीर में आपको सारी लाइनें टेढ़ी दिख रही हैं, लेकिन कोई भी लाइन टेढ़ी नहीं है।

तस्वीर देख कन्फ्यूज हुए लोग

इस फोटो को ट्वीट पर शेयर करते हुए हर्ष गोयनका ने लिखा, ' इस तस्वीर में आपको भी घुमावदार रेखाएं दिख रही होंगी। अगर आप भी ऐसा कुछ देख पा रहे हैं, तो बताएं कौन सी लकीर घुमवदार है'? इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा कि कई बार हकीकत भी भ्रम होता है और सत्य केवल वहीं दिखाई देता है, जहां हमारी आंखें नहीं देख सकतीं।' तो क्या आपको सच्चाई समझ में आई। इस तस्वीर पर यूजर्स जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं। किसी का कहना है कि इस लाइन के चक्कर में मेरी आंखें भारी हो गई है। जबकि, कुछ का कहना है कि नजर के साथ सभी रेखाएं अपनी जगह बदल रही है। तो आपको हिसाब से क्या जवाब है कमेंट कर जरूर बताएं।