लाइव टीवी

Cleaning Hacks: तौलिए से जुड़ा ये पोस्ट सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा इतना वायरल

Updated Sep 25, 2020 | 16:18 IST

तौलिए की डीप क्लीनिंग से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। जानिए क्या है इस पोस्ट में खास-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
टॉवेल क्लीनिंग हैक्स

नई दिल्ली : आम जिंदगी में क्लीनिंग हैक्स लोगों के लिए बेहद काम आते हैं। फिर चाहे वह घर की क्लीनिंग हो, बर्तनों की क्लीनिंग हो या फिर कपड़ों की समय की बचत व अच्छी सफाई के लिए हर कोई क्लीनिंग हैक्स को अपनाना चाहते हैं। यूट्यूब पर भी क्लीनिंग हैक्स को लेकर कई तरह के वीडियोज आते रहते हैं जिसे बड़ी संख्या में व्यूज भी मिलते हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही पोस्ट वायरल हो रहा है जो टॉवेल्स के लिए डीप क्लीनिंग हैक्स की बात करता है। इस पोस्ट पर सोशल मीडिया पर लोग दो हिस्सों में बंट गए हैं। जेरेड नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर बताया कि उसकी पत्नी ने दो-तीन तौलिए धोए उसे अच्छी तरह से साफ किया। उसने बताया कि इसके लिए उसने क्लीनिंग प्रोडक्ट को पानी में मिलाया और उसमें उन तौलियों को रात भर के लिए भिगो दिया।

इसमें उसने आर्म एंड हैमर बेकिंग सोडा, बोरैक्स और ऑक्सी क्लीन और गर्म पानी मिलाकर तौलियों को उसमें रात भर के लिए भिगो दिया। बाद में हमने पाया कि पानी का रंग कुछ अजीब सा हो गया। उसकी इस पोस्ट को 1 लाख से ज्यादा लोगों ने शेयर किया और इस पर 45 हजार से भी ज्यादा कमेंट्स आए।     

इन तस्वीरों में दिखाए गए तौलियों में से कुछ तौलियों का रंग डीप ब्राउन था जिनका कि शायद कलर निकल गया था। इन तस्वीरों को देखने के बाद किसी ने सवाल किया कि आपकी पत्नी ने डिटर्जेंट की कितनी मात्रा दी थी। वहीं किसी अन्य ने दावा किया कि वह हर कुछ महीनों में अपना तौलिया बदलता है। किसी ने लिखा कि अगर मेरे साथ ऐसा तो मैं सारे तौलिए बाहर फेंक देता। 

इन सारे कमेंट्स को देखकर जेरेड ने कहा कि ऐसा नहीं है केवल ब्राउन टॉवेल के साथ ऐसा हुआ है व्हाइट टॉवेल के साथ भी ऐसा ही हश्र हुआ है। उसने कहा कि इसमें कितना क्या डाला गया क्या अनुपात था, तो मैं आपको बता दूं कि ये कोई रेसिपी नहीं थी।