लाइव टीवी

कोरोना के बहाने खुली परिवार से छिपकर विदेश जाने वालों की पोल, बिजनेस ट्रिप बताकर घूम आए थाईलैंड

Updated Mar 30, 2020 | 23:59 IST

बेंगलुरु और कोलकाता के बहाने के थाईलैंड के शहर बैंकॉक घूमने वाले लोगों की पोल कोरोना वायरस के बहाने परिवार के लोगों के सामने खुल रही है। अधिकारी विदेश यात्रा करने वाले लोगों की हिस्ट्री की जांच कर रहे हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • परिवार से छिपकर कोलकाता और बेंगलुरु की बिजनेस ट्रिप का बहाना बनाकर थाईलैंड घूमने गए लोग
  • स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी निकाल रहे हिस्ट्री, घरों के बाहर लगा रहे क्वारंटाइन के पोस्टर
  • पोल खुलने से चिढ़कर अधिकारियों से ही बहस कर रहे कई लोग

नई दिल्ली: इन दिनों देश और पूरी दुनिया के मीडिया में सबसे ज्यादा किसी मुद्दे के बारे में चर्चा हो रही है तो वह है कोरोना वायरस। चीन से फैली इस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। क्या अमीर- क्या गरीब, क्या आम आदमी और क्या नेता व बिजनेसमैन इससे कोई अछूता नहीं है। भारत में लगातार लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस को मात देने की कोशिश की जा रही है। इस बीच कई दिलचस्प खबरें भी निकलकर सामने आ रही हैं। हाल ही में ऐसी ही एक खबर सामने आई है जहां कुछ लोग अपने घरों पर झूठ बोलकर विदेश गए थे और अब कोरोना से जुड़ी जांचों की वजह से उनकी पोल खुल रही है।

अंबाला में ऐसे ही कुछ किस्से सामने आए हैं जहों लोगों ने बताया कि वह बिजनेस ट्रिप पर कोलकाता और बेंगलुरु जा रहे हैं लेकिन जब उनकी हिस्ट्री की जांच की गई तो पता चला कि ये लोग थाईलैंड के शहर बैंकॉक, मकाऊ और पटाया की यात्रा करके घूमकर आ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ऐसे लोगों की लिस्ट निकाल रहा है जिन्होंने बीते दिनों में विदेश की यात्रा की है। इन लोगों के घरों के बाहर पोस्टर लगाए जा रहे हैं और इसकी वजह से सिर्फ एक शख्स नहीं बल्कि पूरा का पूरा परिवार होम क्वारंटाइन हो गया है। इससे लोगों के परिवार में आपस में तो झगड़े हो रही रहे हैं साथ ही स्वास्थ्य विभाग के लोगों से भी कहासुनी करके लोग घरों के बाहर लगे होम क्वारंटाइन के पोस्टर लगा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक सैकड़ों लोगों की हिस्ट्री निकालकर उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा चुका है। इनमें बहुत बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है जिनके परिवार को नहीं पता था कि उनके घर का सदस्य विदेश घूमने के लिए गया था।