लाइव टीवी

लॉकडाउन में क्रियेटिव हुआ इंसान, कोरोना वायरस केक सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ वायरल

Updated Apr 30, 2020 | 14:39 IST

Coronavirus Cakes: कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में लोगों की क्रिएटिविटी निकल कर सामने आ रही है। ऐसे ही सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस केक की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कोरोना वायरस केक
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में लोगों की क्रिएटिविटी निकल कर सामने आ रही है
  • सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस केक की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है
  • कोलकाता में एक शख्स ने कोरोना वायरस मिठाई बनाई थी जो खूब लोकप्रिय हो गई थी

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर सेल्फ आइसोलेशन तक जैसे जरूरी कदम लोगों को उठाने के सलाह दिए जा रहे हैं। होटल, बेकरी और छोटे-छोटे रेस्तरां को इससे काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। नए-नए तरीकों से इन्हें अपने कस्टमर को रिझाना पड़ रहा है। ऐसे ही बीते दिनों किसी रेस्तरां में कोरोना वायरस के आकार की मिठाई बिकते हुए देखी गई थी। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी और अब कोरोना वायरस केक सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहा है।

इसमें एक प्लेट में कोरोना वायरस के डिजाइन की हरे रंग एक केक सजाई हुई नजर आ रही है जिसके बगल में रोल पेपर रखा हुआ है। इसके साथ ही एक मास्क और सैनिटाइजर भी रखा हुआ है। इस तस्वीर को लोग खुब पसंद कर रहे हैं। ऐसे ही छोट-छोटे बिजनेसमैने कोरोना वायरस की थीम को भुनाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं।

मार्च में मैक्सिकन पेस्ट्री शेफ ने ये केक तैयार किया था और इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी वहीं से वायरल हो गई है। पेस्ट्री शेफ थानिया कार्डेना ने एक क्लायंट की रिक्वेस्ट पर ये केक बनाई थी जिसके बाद कई और बेकरियों में इस तरह के केक के ऑर्डर आने लगे और फिर यह कोरोना वायरस के दौर में एक ट्रेंड बन गया। इस तरीके के पीछे इनका उद्देश्य लोगों को इस महामारी के प्रति जागरुक भी करना है। 

आपको बता दें कि दुनियाभर के शेफ इस तरह से अपनी बेकरी से क्रियेटिविटी दिखा रहे हैं। इसे लोग एंजॉय भी कर रहे हैं और इससे महामारी के प्रति जागरुक भी हो रहे हैं। कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग, सेल्फ आइसोलेशन और लॉकडाउन जैसे कदम उठाए हैं यही कारण है कि दुनिया के अन्य देशों की भांति अभी भारत में उस तरह के गंभीर हालात नहीं पैदा हुए हैं।

कई देशों में कोरोना वायरस केक बनाए जाने के बाद हाल ही में कोलकाता के एक बेकरी शॉप ने इनसे प्रेरित होकर कोरोना स्वीट्स तैयार किया था। ये मिठाई दिखने में बिल्कुल कोरोना वायरस के जैसा प्रतीत हो रहा था। दुकानदार का कहना था कि इस मिठाई के बनाने के पीछे उनका मकसद लोगों को इस बात के लिए जागरुक करना था कि वे कोरोना से लड़ें।