लाइव टीवी

पालतू कुत्ते की हुई मौत तो बैंड-बाजे के साथ निकाली गई शवयात्रा, देखकर भर आएगी आपकी आंखें

Updated Aug 09, 2022 | 14:27 IST

Ajab Gajab Video: ओडिशा के परलाखेमुंडी में यह शवयात्रा निकाली गई है। परलाखेमुंडी के टुन्नू गौड़ा ने अपने पालतू कुत्ते अंजलि की शवयात्रा बैंडबाजे के साथ निकाली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कुत्ते की शवयात्रा
मुख्य बातें
  • उड़ीसा में हुई पालतू कुत्ते की मौत
  • परिवार ने बैंडबाजे के साथ निकाली शवयात्रा
  • कुत्ते की मौत से टूट गया परिवार

Ajab Gajab Video: इंसान और कुत्ते के बीच का रिश्ता बहुत ही खास होता है। आपने भी कुत्ते से इंसान की मोहब्बत के कई सारे उदाहरण सुने होंगे। जो अपने घरों में कुत्ते पालते हैं, वह उन्हें अपने बच्चे की तरह ही प्यार करते हैं और उनका देखभाल करते हैं। कुछ लोग अपने पालतू कुत्ते से इतना प्यार करते हैं कि उनकी मौत के बाद टूट से जाते हैं। एक मामला ओडिशा से सामने आया है। यहां पालतू कुत्ते की मौत के बाद एक परिवार ने उसकी अंतिम यात्रा बहुत ही धूमधाम से निकाली।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि परिवार बैंड-बाजे के साथ उसकी अंतिम यात्रा निकालता है। आप देख सकते हैं कि परिवार का मुखिया कुत्ते के शव को गोद में लेकर निकलता है। इस नजारे को देखकर लोगों की आंखें भर आई हैं। ANI की रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा के परलाखेमुंडी में यह शवयात्रा निकाली गई है। परलाखेमुंडी के टुन्नू गौड़ा ने अपने पालतू कुत्ते अंजलि की शवयात्रा बैंडबाजे के साथ निकाली। देखें वीडियो- 

कुत्ते की अनोखी शवयात्रा

रिपोर्ट के अनुसार, अंजलि पिछले 17 साल से टुन्नू गौड़ा के परिवार का हिस्सा थी। 17 साल तक परिवार के साथ रहने के बाद अंजलि नामक कुत्ते की मौत हो गई। अंजलि की मौत से परिवार काफी टूट गया। परिवार ने बहुत ही नम आंखों से अंजलि को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ अंजलि का अंतिम संस्कार किया गया। इंसान की तरह कुत्ते का अंतिम संस्कार इन दिनों सबके बीच चर्चा का विषय बन गया है। परिवार के लोगों का कहना है कि अपनी वफादारी की वजह से अंजलि घरवालों की चहेती बन चुकी थी।

वहीं परिवार के लोग भी अंजलि को अपने बच्चे की तरह प्यार करते थे। न सिर्फ परिवार के लोग बल्कि पड़ोसी भी उसे काफी प्यार करते थे। वीडियो में आप देख सकते है कि जब कुत्ते की शवयात्रा निकाली जा रही थी तो इसमें भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे।