लाइव टीवी

Desi Jugaad: गर्मी से बचने के लिए सिर पर लगाया धूप से चलने वाला पंखा, देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर्स के भी उड़ गए होश

Updated Sep 20, 2022 | 19:19 IST

Desi Jugaad Video: बाबा जी ने गर्मी से बचने के लिए अपने सिर पर एक ऐसा अनोखा जुगाड़ फिट करा लिया। जिसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी हैरान रह गए हैं। दरअसल, बाबा जी ने गर्मी से बचने के लिए अपने सिर पर धूप से चलने वाला पंखा फिट करवा लिया

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अनोखा जुगाड़
मुख्य बातें
  • बाबा ने गर्मी से बचने के लिए सिर पर लगाया पंखा
  • धूप से चलता है बाबा के सिर पर लगा पंखा
  • बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी रह गए हैरान

Desi Jugaad Video: सोशल मीडिया पर आपने देसी जुगाड़ के बहुत सारे वीडियो देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं। उसे देखकर आपको अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा। यह वीडियो एक बाबा का है, जिन्होंने गर्मी से बचने के लिए अपने सिर पर एक ऐसा अनोखा जुगाड़ फिट करा लिया। जिसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी हैरान रह गए हैं। दरअसल, बाबा जी ने गर्मी से बचने के लिए अपने सिर पर धूप से चलने वाला पंखा फिट करवा लिया।

वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो गया है। इस वीडियो को देखकर ज्यादातर लोग बाबा जी की तारीफ कर रहे हैं। वीडियो उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। आप वीडियो में एक भगवाधारी बाबा को देख सकते हैं। उन्होंने अपने सिर पर हेलमेट की तरह एक पंखा और सोलर सिस्टम बांधा हुआ है। इसी सोलर सिस्टम से यह पंखा चलता है और बाबा जी को गर्मी नहीं लगती। पंखे की स्पीड भी काफी ज्यादा है। देखें वीडियो- 

हैरान करने वाला वीडियो

बाबा जी का वीडियो एक शख्स ने बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जिसके बाद यह वीडियो कई लोगों ने अपने-अपने पेज पर शेयर कर दिया। आप देख सकते हैं कि बाबा जी ने अपने सिर पर सोलर प्लेट के साथ एक पंखा फिट किया हुआ है। इससे बाबा जी का चेहरा गर्मी से बचा रहता है। वीडियो में बाबा जी कहते सुने जा सकते हैं कि चेहरा ही सारे संसार का ईंधन है। अगर यह नहीं तो कुछ भी नहीं। 

वीडियो बनाने वाले शख्स जब बाबा जी के सिर पर अनोखा हेलमेट देखता है तो काफी उत्सुक हो जाता है। इसके बाद वह पूछता है कि यह क्या सिस्टम बनाया हुआ है बाबा जी? इस पर बाबा जी जवाब देते हैं कि गर्मी से बचने के लिए उन्होंने यह जुगाड़ फिट किया है। आप देख सकते हैं कि हेलमेट के अगले हिस्से में एक पंखा लगाया हुआ है। वहीं ऊपर के हिस्से में एक सोलर प्लेट लगी हुई है। इसी सोलर प्लेट से उर्जा बनती है, जिससे पंखा चलता है। बाबा जी कहते हैं कि छांव में जाने पर पंखा बंद हो जाएगा और जितनी तेज धूप होगी, पंखा उतनी तेजी से चलेगा।