लाइव टीवी

Viral Video: दिल को छू लेगा ये वीडियो, नवजात के इलाज के लिए डॉक्टर ने जब अपनाया ये तरीका

Updated Nov 10, 2019 | 12:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Viral Video: डॉक्टर को यूं ही नहीं भगवान कहा जाता है। कभी कभी कुछ ऐसे भी डॉक्टर होते हैं जो मरीजों की जान बचाने के लिए ना सिर्फ दिमाग से बल्कि दिल से भी काम लेते हैं। कुछ ऐसी ही है इस वीडियो की कहानी-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
वायरल वीडियो
मुख्य बातें
  • डॉक्टर और नवजात का ये वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल
  • नवजात बच्चे का दर्द से ध्यान भटकाने के लिए डॉक्टर ने गाया गाना
  • हर कोई दिल को छू लेने वाले इस वीडियो की कर रहा है तारीफ

नई दिल्ली : डॉक्टर और मरीज का रिश्ता बेहद खास होता है। मां-बाप के बाद एक डॉक्टर ही ऐसा इंसान होता है जिस पर हर कोई आंख मूंद कर भरोसा करता है। एक डॉक्टर जिस जिम्मेदारी के भाव से मरीज की देखभाल और उसकी जान की रक्षा करता है यह वाकई में काबिलेतारीफ होता है, यही कारण है कि डॉक्टरों को भगवान का दर्जा दिया जाता है। वहीं बात जब बच्चों की आती है तो डॉक्टर उनकी बड़े ही निस्वार्थ भाव से उनका इलाज करते हैं। बात दरअसल एक वीडियो की हो रही है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

इस वीडियो की खास बात ये है कि इसमें एक यंग डॉक्टर को दिखाया गया है जो एक अस्पताल के बेड पर पड़े एक नवजात का चेकअप कर रहा है। इस दौरान वह बच्चे को कंफर्ट फील कराने के लिए गाना गाता है जिसे वह नवजात बच्चा खो जाता है और वह आसानी से अपना इलाज करवाता है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं और वे इस डॉक्टर की तारीफ कर रहे हैं।

दिल को छू लेने वाली ये वीडियो को लोग जमकर लाइक कर रहे हैं। 17 सेकेंड की ये क्लिप फेसबुक पर शैनन वेमस नाम के शख्स ने शेयर की है जिसे अब तक 43,000 से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। शैनन की बेटी को ब्लड टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

नवजात बच्ची का ध्यान उसके दर्द से भटकाने के लिए इस डॉक्टर ने जो तरीका अपनाया वह काबिलेतारीफ है। जब डॉक्टर ने गाना गाया तो बच्ची ने एक सेकेंड के लिए रोने की आवाज नहीं निकाली और ना ही वह उसे किसी तरह की परेशानी हुई। उसने बड़े ही धैर्य से डॉक्टर को अपना काम करने दिया।

वीडियो को शेयर करने के साथ शैनन ने कैप्शन में लिखा- डॉ. रेयान बड़े ही अद्भुत थे। यह बेहद ही खास मौका था। मेरी बेटी को खून से संबंधित स्वास्थ्य समस्या थी जिसका इलाज करवाने के लिए इस डॉक्टर के पास लाया था। लेकिन ये देखकर मैं हैरान था कि यहां उसके एक आंसू भी नहीं निकले। मैं कभी भी ऐसे डॉक्टर से नहीं मिला था। उन्होंने हमारा दिन बना दिया।