लाइव टीवी

[VIDEO] जंगल के राजाओं से भिड़ गया अकेला कुत्ता, शेर- शेरनी पर छलांग लगाकर किया हमला

Updated Mar 14, 2020 | 14:07 IST

Dog fight with Lions: एक कुत्ते के शेरों से भिड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बहादुरी दिखाते हुए कुत्ता एक साथ शेर और शेरनी दोनों से भिड़ता नजर आ रहा है।

Loading ...
दो शेरों से भिड़ा अकेला कुत्ता (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • शेर और शेरनी के साथ कुत्ते की लड़ाई का वीडियो हुआ वायरल
  • अकेले कुत्ते ने जंगल के राजा को सिखा दिया सबक
  • बिना डरे बहादुर जानवर ने छलांग लगाकर जंगल के राजा पर किया हमला

नई दिल्ली: कहते हैं हिम्मत के आगे बड़ी से बड़ी मुश्किलें बौनी साबित हो सकती है। अगर डटकर मुसीबत का मुकाबला किया जाए तो कई गुना ज्यादा ताकतवर विरोधी को भी हराया जा सकता है। इस बात की तस्दीक करने वाला एक वीडियो हाल ही में सामने आया है जहां एक कुत्ता एक साथ अपने से कई गुना बड़े और शक्तिशाली शेर और शेरनी से जा भिड़ा। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी (आईएफएस) सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर किया है जो इंटरनेट पर चर्चा में बना हुआ है।

वीडियो को अब तक 4 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और सैकडों पर बार लाइक और रिट्वीट किया गया है। 11 मार्च को शेयर किए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शेर और शेरनी मैदान में बैठे हुए हैं और तभी यहां एक कुत्ता पहुंचता है। अचानक पहुंचे जानवर को देखकर दोनों उत्तेजित हो जाते हैं और हमला करने के लिए आगे बढ़ते हैं।

शायद यहां अगर कुत्ता भागने की कोशिश करता तो मारा जाता और उसने परिस्थिति को सही ढंग से भांपते हुए मुकाबला करने का फैसला किया। बिना डरे जानवर ने शेर और शेरनी दोनों पर भौंकना शुरु कर दिया जिसके बाद जंगल के राजा कहने जाने वाले शेर खुद पीछे हटते दिखाई दिए। इतनी ही नहीं शेर और शेरनी दोनों की ओर भौंकते हुए कुत्ते ने झपट्टा भी मारा।

यहां कई लोगों ने वीडियो पर रिएक्शन दिए और कई को तो कोरोना वायरस की भी याद आ गई। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि कुत्ते को कोरोना वायरस हो और इसलिए शेर उससे डर रहे हों। एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह है हिम्मत अगर कोशिश की जाए तो नामुमकिन भी मुमकिन जैसा लगने लगता है। यहां आप वीडियो और सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं को देख सकते हैं।


गौरतलब है कि आईएफएस अधिकारी अक्सर जंगली जानवरों के रोमांचक और मजेदार वीडियो शेयर करते रहते हैं। कुछ समय पहले एक शरारती सियार के शेर के साथ मजाक करने का वीडियो वायरल हुआ था।