लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर छाया इंसानी चेहरे वाला कुत्ता, आंखें और मुस्कान देख हैरान हुए लोग

Updated Oct 07, 2019 | 09:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोशल मीडिया पर कुत्ते की यह तस्वीर जमकर सुर्खियां बटोर रही है क्योंकि इसकी मुस्कुराहट और आंखें काफी हद तक इंसान से मिलती जुलती हैं

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इंसानी चेहरे वाला कुत्ता चर्चा में

नई दिल्ली: नोरी नाम का एक कुत्ता अपने अविश्वसनीय चेहरे के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कई लोगों को लग रहा है कि यह फोटो एडिटिंग का कमाल है। नोरा की बादाम के आकार की आंखें और मुस्कान बहुत इंसान तक इंसान जैसी हैं। लेकिन उनके मालिकों ने कहा कि वह एक खास ऑस्ट्रेलियाई प्रजाति ऑसीपूडल का हिस्सा है।

कुत्ते के मालिकों केविन हर्लेस और टिफ़नी एनगो ने सोशल मीडिया पर उसकी एक तस्वीर पोस्ट की जिसके बाद नोरी की तस्वीर वायरल हो गई। लेकिन दंपति का कहना है कि उनके लिए इस तरह की प्रतिक्रियाएं कोई नई बात नहीं हैं जब भी वह नोरी को लेकर कहीं बाहर जाते हैं तो लोग अक्सर ऐसी ही बातें कहते हैं जो फिलहाल सोशल मीडिया पर हो रही हैं।

केविन ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'जब वह एक छोटा बच्चा था, तो उसे देखने वाले लोग हमसे सवाल पूछे बिना नहीं रह पाते थे। उसके बड़े होने के बाद यह प्रतिक्रियाएं आना कुछ कम हो गई हैं। लेकिन हम अभी भी अक्सर सुनते हैं कि उसका चेहरा और आंखें इंसान जैसी दिखती हैं।'

उन्होंने कहा कि जब वह पपी था तो नोरी के फर का रंग गहरा था और अक्सर उनकी तुलना स्टार वार्स के कैरेक्टरों से की जाती थी जैसे कि चेवाबेका। केविन इस बात से भी सहमत हैं कि नोरी की आंखें मानवीय रूप से बहुत ज्यादा मिलती हैं जो अन्य नस्लों में देखने को नहीं मिलती हैं।