लाइव टीवी

कुत्ते ने लगाया इतना तेज दिमाग, देखकर लोग बोले- इसके आगे इंसान तो क्या साइंटिस्ट भी फेल

Updated Sep 06, 2022 | 06:00 IST

Dog Viral Video: वीडियो में कुत्ता अलग ही दिमाग दौड़ता नजर आ रहा है। इस वीडियो को देखकर आप भी एक मिनट के लिए सोचने लग जाएंगे। वीडियो में डॉगी की स्मार्टनेस देखकर हर कोई हैरान हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कुत्ते का वीडियो
मुख्य बातें
  • डॉगी अलग ही दिमाग दौड़ता आ रहा है नजर
  • डॉगी की स्मार्टनेस हर किसी को कर रही है हैरान
  • लकड़ी से बनी सीढ़ी पर से नीचे उतर रहा है डॉगी

Dog Viral Video: इंसान और कुत्तों (Dog Video) के बीच बहुत ही खास रिश्ता होता है। कुत्ते इंसानों के काफी करीबी भी माने जाते हैं। कुत्ते वफादार भी बहुत होते हैं। इसके साथ ही कुत्ते दिमाग से भी बहुत तेज होते हैं। इंटरनेट पर ऐसे न जाने कितने वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जिसमें कुत्ते अपने दिमाग से लोगों का दिल जीतते नजर आते हैं। इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है।

डॉगी ने कर दिया कमाल

वीडियो देखकर पता चल रहा है कि कुत्ते कोई भी चीज सिखाने पर बहुत जल्दी सीख जाते हैं। आप देख सकते हैं कि वीडियो में कुत्ता अलग ही दिमाग दौड़ता नजर आ रहा है। इस वीडियो को देखकर आप भी एक मिनट के लिए सोचने लग जाएंगे। वीडियो में डॉगी की स्मार्टनेस देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। वीडियो में आपको एक डॉगी दिख रहा होगा, जो छत पर घूम रहा था। इस छत के सहारे एक लकड़ी की सीढ़ी रखी नजर आ रही होगी। अब डॉगी इस लकड़ी की सीढ़ी के सहारे छत से उतरने के लिए जुगाड़ लगाता नजर आ रहा है। देखें वीडियो- 

डॉगी का जुगाड़ देखकर हर कोई रह गया हक्का-बक्का

इस जुगाड़ को देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह गया था। आप देख सकते हैं कि डॉगी लकड़ी से बनी सीढ़ी से नीचे उतरता है। हालांकि, डॉगी किसी इंसान की तरह खड़े होकर सीढ़ी पकड़ता है और नीचे उतरता नजर आता है। वडीियो को ट्विटर पर @iamraktim21 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को देखकर लोगों को अपनी आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। लोग कह रहे हैंं कि उन्होंने अपनी लाइफ में ऐसा स्मार्ट डॉगी नहीं देखा। कुछ यूजर्स ने यहां तक कह दिया कि यह डॉगी वैज्ञानिकों से भी ज्यादा होशियार निकला।