लाइव टीवी

कोरोना वायरस: चीन जा रही महिला पर कुत्ते ने किया ऐसा एहसान! जिंदगी भर कहेगी- थैंक्यू

Updated Jan 30, 2020 | 16:11 IST

कोरोना वायरस फैलने से ठीक पहले महिला चीन के वुहान शहर जा रही थी। लेकिन कुत्ते ने उसके साथ कुछ ऐसा किया कि वह विदेश नहीं जा सकी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
कुत्ते ने फाड़ दिया महिला का पासपोर्ट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। लोग तेजी से बीमार हो रहे हैं और उनकी मौत भी हो रही है। खास तौर पर चीन के वुहान शहर में इसका सबसे ज्यादा संकट देखने को मिल रहा है। इस बीच वह लोग अपने आपको को किस्मत वाला मान रहे हैं जो अक्सर चीन की यात्रा करते रहते हैं लेकिन इस खतरे के समय में चीन में नहीं हैं। इसमें एक महिला का नाम भी शामिल है जिसके कुत्ते ने कुछ ऐसा किया कि वह जिंदगी भर अपने पालतू जानवर का अहसान मानेगी।

ताइवान की एक महिला की जनवरी की शुरुआत में चीन के शहर वुहान की यात्रा करने की योजना थी लेकिन उसके कुत्ते ने ऐसा नहीं होने दिया।

गोल्डन रिट्रीवर डॉग किमी ने महिला के पासपोर्ट को चबाकर उसके टुकड़े- टुकड़े कर दिए और इसकी वजह से उसकी मालकिन महिला यात्रा नहीं कर सकी। पहले तो महिला को जाहिर तौर पर पासपोर्ट फटने पर बहुत बुरा लगा लेकिन बाद में यह बुरी घटना उसके लिए किसी आशीर्वाद जैसी साबित हुई। जल्द ही वुहान में कोरोना वायरस फैल गया जो अब चीन के अन्य इलाकों और कई देशों में फैल गया है।

13 जनवरी को, महिला ने अपने क्षतिग्रस्त पासपोर्ट की फेसबुक पर एक तस्वीर साझा की। उसने लिखा, 'कमरे में लौटते ही मुझे यह देखने को मिला! क्या कोई मुझे इसका मतलब समझा सकता है?' कुछ दिन बाद जब चीन में कोरोना वायरस फैला को महिला ने फेसबुक पर फिर से पुराना पोस्ट शेयर किया।

महिला ने लिखा, 'क्या आपको यह पासपोर्ट याद है? यह बच्चा वास्तव में मेरी रक्षा कर रहा है। मेरे पासपोर्ट को फाड़ दिए जाने के बाद, वुहान में कोरोना वायरस फैल गया- जहां मैं जाने वाली थी। यह बहुत ही मार्मिक है कि उसने मेरे कार्यक्रम को रुकवा दिया।'

सीएनएन के अनुसार, कोरोनावायरस के कारण अब तक कम से कम 132 लोगों की मौत हो गई है। सभी मौतें चीन से हुई हैं। कोरोनोवायरस के मामले थाईलैंड, जापान, सिंगापुर, ब्रिटेन और अमेरिका से आए हैं। भारत में भी इसकी आशंका जताई जा रही है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने स्थिति को गंभीर बताया है।