लाइव टीवी

कुदरत का चमत्कार! भारत में दिखा प्रकृति का सबसे खूबसूरत नजारा, झरने के बीच से निकली ट्रेन

Updated Jul 22, 2022 | 14:34 IST

Dudhsagar Falls Goa: आपको यकीन ही नहीं होगा कि हमारे देश में इतना खूबसूरत नजारा देखने को मिल सकता है। सोशल मीडिया पर दूधसागर झरने का एक वीडियो इन दिनों लोगों को जमकर अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दूधसागर झरना
मुख्य बातें
  • गोवा में है दूधसागर फाल्स
  • देखकर लगता है पहाड़ों से दूध बह रहा हो
  • वीडियो देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे

Dudhsagar Falls Goa: आपने प्रकृति के बहुत सारे खूबसूरत नजारे देखे होंगे। ज्यादातर लोग दुनिया के अलग-अलग देशों के नजारे को देखकर आकर्षित होते हैं, लेकिन आज हम आपको भारत में दिखे प्रकृति के सबसे खूबसूरत नजारे की तस्वीर दिखाएंगे। इस नजारे को देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। आपको यकीन ही नहीं होगा कि हमारे देश में इतना खूबसूरत नजारा देखने को मिल सकता है। सोशल मीडिया पर दूधसागर झरने का एक वीडियो इन दिनों लोगों को जमकर अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है।

गोवा देश के सबसे आकर्षक पर्यटन स्थलों में से एक है। ज्यादातर लोग अपनी छुट्टियां एंजॉय करने गोवा जाते हैं। नेचर लवर्स के लिए गोवा किसी जन्नत से कम नहीं है। यहीं पर मौजूद है दूधसागर झरना। बरसात के मौसम में इस झरने की खूबसूरती इतनी बढ़ जाती है, जो देखने में किसी स्वर्ग की तरह लगती है। इस झरने के पास ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और खूब सारी हरियाली है। यह किसी भी पर्यटक के मन को मोह लेने के लिए काफी है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है, इसको देखने के बाद आप हतप्रभ रह जाएंगे। देखें वीडियो- 

झरने के बीच से गुजरती दिखी ट्रेन

वायरल वीडियो में आप दूधसागर झरने के बीच से एक रेलगाड़ी गुजरते देख सकते हैं। इस नजारे को देखने के बाद यकीनन आपका दिन बन जाएगा। दूधसागर फॉल्स अपने इस वीडियो की वजह से इन दिनों देशभर में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस वीडियो को देखने के बाद आपके मुंह से भी निकल आएगा कि जन्नत यहीं है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दूधसागर झरने के बीच से एक ट्रेन गुजर रही है। दूर से देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे पहाड़ों से दूध बहकर नीचे आ रहा है।

ये भी पढ़ें- परिवार को बचाने के लिए भीषण आग में कूद गया घोड़ा, वापस लौटने का Video रुला देगा आपको

बता दें कि दूधसागर झरना गोवा और कर्नाटक के बेलगाम रेलरूट पर स्थित देश का सबसे खूबसूरत वाटर फाल्स है. वीडियो को @AnkitaBnsl नाम की ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि वह इसे बार-बार देख रहे हैं। वीडियो देखकर यूजर्स इसे कुदरत का चत्मकार कह रहे हैं। गौरतलब है कि दूधसागर वाटल फाल्स चारों तरफ जंगलों से घिरा हुआ है। ये जंगल इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। यह वाटल फाल्स देश के सबसे ऊंचे झरनों में से एक है।