लाइव टीवी

Video: तेज बहाव में बहने लगा हाथी का बच्चा, फिर मां ने जो किया देखकर दिल हार बैठेंगे

Updated Jun 25, 2022 | 17:27 IST

Elephant Video Viral: IFS अधिकारी Parveen Kaswan ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में हाथियों का एक झुंड नदी पार करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस झुंड में कई सारे हाथी और उनके बच्चे शामिल होते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी पार करते समय बड़े हाथी बहुत ही आसानी से नदी पार कर लेते हैं, लेकिन एक हाथी का बच्चा पानी के तेज बहाव में बहने लगता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हाथी के बच्चे का वीडियो
मुख्य बातें
  • तेज बहाव में बहने लगा था हाथी का बच्चा
  • हथिनी ने ऐसे बचाई अपने बच्चे की जान
  • वायरल हुआ दिल छूने वाला वीडियो

Elephant Video Viral: मां चाहे किसी इंसान की हो या जानवर की। मां से बढ़कर इस दुनिया में कोई नहीं होता। मां के लिए उसका बच्चा ही उसकी दुनिया होती है। इन दिनों एक हथिनी मां का दिल छूने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह तेज बहाव में बह रहे अपने बच्चे को बचाती नजर आ रही है। इस दौरान वह अपनी जान भी जोखिम में डाल देती है। इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स अपना दिल हार बैठे हैं। 

IFS अधिकारी Parveen Kaswan ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में हाथियों का एक झुंड नदी पार करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस झुंड में कई सारे हाथी और उनके बच्चे शामिल होते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी पार करते समय बड़े हाथी बहुत ही आसानी से नदी पार कर लेते हैं, लेकिन एक हाथी का बच्चा पानी के तेज बहाव में बहने लगता है। आप देख सकते हैं कि बच्चे का पैर तेज धार में डगमगा जाता है और डूबने लगता है।

ये भी पढ़ें- अजीब सनक: नंगे शरीर पर बांधे पटाखे और लगा ली आग, जब दर्द नहीं हुआ बर्दाश्त तो लगा भागने और फिर..

दिल छूने वाला वीडियो वायरल

वीडियो पश्चिम बंगाल के नागरकाटा का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अपने बच्चे को ऐसे बहता देखकर हथिनी मां अकेले ही उसे बचाने के लिए निकल पड़ती है। हाथी धरती का सबसे विशाल जानवर है। इसलिए नदी की धार उसका कुछ बिगाड़ नहीं सकती है। लेकिन छोटे हाथियों के लिए नदी की तेज धार मुसीबत बन जाती है। छोटे बच्चों के तेज धार में पैर उखड़ जाते हैं। इस वीडियो में भी ऐसा ही होता है। इसके बाद मां अपनी जान जोखिम में डालकर उसे बचाने पहुंच जाती है। देखें वीडियो-

आप देख सकते हैं कि बच्चे को डूबता देखकर मां तुरंत ही सतर्क हो जाती है। इसके बाद वह अपने बच्चे को बचाने का तरीका खोजने लगती है। आप देख सकते हैं कि वह अपने बच्चे को काफी देर तक अपने पैरों पर खड़ा करने में मदद करती है। हालांकि, नदी का बहाव इतना अधिक था कि अगली लहर में वो दूर चला जाता था। अंत में मां अपने सूंड़ में बच्चे को उठा लेती है और किनारे पर ले आती है।