लाइव टीवी

हाथी को जब ठंड लगी तो ग्रामीणों ने ऐसे की मदद, सोशल मीडिया पर छाई ये तस्वीर

Updated Dec 29, 2019 | 00:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मथुरा में ग्रामीणों ने एक हाथी को कड़ाके की सर्दी से बचाने के लिए ऐसा तरीका अपनाया जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। देखें ये तस्वीर-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सर्दी से बचाने के लिए हाथी को पहनाए कपड़े

नई दिल्ली : पूरे उत्तर भारत में इन दिनों ठंड ने हर किसी का जीना मुहाल कर दिया है। इंसान हो या जानवर हर किसी के लिए ये ठंड जानलेवा साबित हो रही है। मथुरा से एक ऐसी ही बेहद खूबसूरत तस्वीर सामने आ रही है जिसमें एक हाथी को स्वेटर औऱ जम्पर पहने हुए देखा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए ग्रामीणों ने हाथी को ये कपड़े पहनाए हैं ताकि सर्दी का असर उस पर ना पड़ सके। इस हाथी की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

ट्विटर पर ये तस्वीर सबसे पहले आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कासवान ने शेयर की थी जहां से ये वायरल हुई है। इस तस्वीर में एक हाथी दो महिलाओं के साथ खड़ा नजर आ रहा है। इस तस्वीर में हाथी मल्टीकलर कवर स्वेटर और एक लाल रंग का जंपर पहने नजर आ रहा है। 

तस्वीर को शेयर करते हुए प्रवीण कासवान ने लिखा- इन्क्रेडिबल इंडिया। ग्रामीणों ने हाथी को ठंड से बचाने के लिए उसके लिए जंपर सिला। तस्वीर मथुरा की है। तस्वीर रोजर ऐलेन ने ली है।

ये तस्वीर 28 दिसंबर को शेयर की गई थी। ट्वीट में प्रवीण ने लिखा था कि इस तस्वीर हाथी बेहद क्यूट लग रहा है। हालांकि हाथी इस तरह के तापान को सहने के आदी होते हैं।

सोशल मीडिया पर तस्वीर के आते ही लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया और इसकी जमकर तारीफ की। लोगों ने उन ग्रामीणों की तारीफ की जिन्होंने हाथी के लिए इतना बड़ा कदम उठाया।