लाइव टीवी

OMG: इस तोते को ढूंढकर लाएं और 50 हजार रुपए का इनाम पाएं, मालिक ने लगवाए पोस्टर

Updated Jul 19, 2022 | 15:47 IST

Ajab Gajab News: कर्नाटक में एक परिवार का अफ्रीकी ग्रे तोता लापता हो गया। इसे ढूंढने के लिए परिवार के लोगों ने इलाके में पोस्टर लगवाए हैं। साथ ही तोते को ढंढने वाले को 50 हजार इनाम देने की घोषणा की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
तोता ढूंढने वाले को इनाम
मुख्य बातें
  • कर्नाटक से अजीबोगरीब मामला सामने आया
  • यहां एक परिवार का अफ्रीकी ग्रे तोता लापता हो गया है
  • परिवार वालों ने तोते को ढूंढने के लिए इलाके में पोस्टर लगवाए हैं

Ajab Gajab News: कर्नाटक के तुमकुरु से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां एक परिवार ने तोते को लेकर पोस्टर लगवाएं हैं, जिसमें कहा गया है कि जो उनके तोते को ढूंढकर लाएगा उसे 50 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि एक तोते को ढूंढने के लिए 50 हजार रुपए का इनाम। तो हम आपको बता दें कि ये तोता कोई आम नहीं बल्कि बेहद खास है और परिवार का इससे खासा लगाव है। तो आइए, जानते हैं क्या है अजीबोगरीब मामला?

पशु कार्यकर्ता और पक्षी के मालिक रवि ने बताया कि उनके परिवार ने तुमकुरु जिले के जयनगर इलाके में अपने घर पर दो अफ्रीकी ग्रे तोतों का पाल रखा है। लेकिन, 'रुस्तूमा' नाम का एक तोता 16 जुलाई से लापता है। परिवार ने पोस्टर छपवाए हैं और आस पास के इलाकों में चस्पा किये हैं। जिसमें कहा गया है कि गलती से उनका तोता उड़ गया है। मैं यहां के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे बालकनियों, छतों और पेड़ों की शाखाओं पर अपने परिवेश का निरीक्षण करें। यह दूर नहीं जा सकता। परिवार के सदस्यों का 'रुस्तूमा' से गहरा नाता है।

ये भी पढ़ें -  यहां हुई अनोखी शादी, देसी दूल्हा रशियन दुल्हन, विवाह के गवाह बने चार देशों के बाराती

तोता ढूंढो इनाम पाओ

उन्होंने कहा कि हम दर्द सह नहीं पाए हैं। मैं सभी से जानकारी देने का अनुरोध करता हूं या अगर कोई पक्षी वापस लौटाता है, तो उसे मौके पर ही 50,000 रुपए नकद इनाम दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं पशु अधिकार संगठनों के लिए काम कर रहा हूं। तोते के साथ हमारे परिवार का खास लगाव है। हम इसे बहुत याद कर रहे हैं। हमने पक्षी के साथ शानदार समय बिताया है। गौरतलब है कि परिवार हर साल दोनों तोतों का जन्मदिन धूमधाम से मनाता रहा है। तोते के साथ परिवार का जुड़ाव और खोए हुए तोते को खोजने और वापस पाने के उनके प्रयास ने राज्य में लोगों और पशु प्रेमियों को हिला दिया है।