लाइव टीवी

गजब! मोटे शख्स ने बीयर पी-पीकर 40 किलो कम कर डाला अपना वजन, तस्वीरें देख लोगों की खुली रह गई आंखें

Updated Jun 13, 2022 | 14:38 IST

वजन कंट्रोल करने के लिए डॉक्टर्स बीयर और शराब से दूर रहने की सलाह देते हैं, लेकिन शख्स ने बीयर पी-पीकर अपना वजन कम कर डाला। आपको जानकर हैरानी होगी कि शख्स ने बीयर से 40 किलो से भी ज्यादा वजन कम किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
बीयर से कम किया वजन
मुख्य बातें
  • मोटे शख्स ने कर दिया कमाल
  • बीयर पी-पीकर कम कर डाला अपना वजन
  • चार साल में कम कर डाला 40 किलो वजन

Loose Weight With Beer: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास इतना टाइम नहीं है कि वह हर रोज जिम जाएं या सुबह उठकर एक्सरसाइज करें। काम के आगे अपने स्वास्थ्य पर ध्यान न दे पाने की वजह से लोगों का वजन काफी तेजी से बढ़ जाता है। इससे लोग काफी परेशान रहते हैं। कई लोग तो अपना वजन कम करने के लिए सर्जरी का सहारा लेते हैं, इस चक्कर में उनकी जान पर बना आती है। अगर आप भी बढ़ती वजन की वजह से परेशान हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बहुत ही शॉकिंग तरीके से अपना वजन कम करके सबको चौंका दिया है।

आपने अक्सर देखा होगा कि डॉक्टर्स वजन कंट्रोल करने के लिए बीयर और शराब से दूर रहने की सलाह देते हैं, लेकिन इस शख्स ने बीयर पी-पीकर अपना वजन कम कर लिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि शख्स ने बीयर से अपना वजन एक-दो किलो नहीं बल्कि 40 किलो से भी ज्यादा कम किया है। बीयर पी-पीकर अपने चर्बी घटाना वाला यह शख्स इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।  इस चौंका देने वाली खबर के सामने आने के बाद लोगों के होश उड़ गए हैं। देखें तस्वीर-

बीयर ने किया कमाल!

सिनसिनाटी डॉट कॉम वेबसाइट के अनुसार, अमेरिका के सिनसिनाटी शहर में रहने वाले शख्स डेल हाल (Del Hall) अपने बढ़े हुए वजन की वजह से काफी परेशान रहते थे। उनका वजन काफी ज्यादा हो गया था। इससे उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा था। इसके बाद उन्होंने भूख लगने पर खाना खाने की बजाय बीयर पीने का फैसला किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि डेल ने दिनभर में 2 से 5 बार तक बीयर पीना शुरू किया। इसके अलावा उन्होंने सिर्फ ग्रीन वेजिटेबल और लाइट फूड खाया।

4 साल में घटाया 40 किलो वजन

डेल हाल पर बीयर पीने का ऐसा असर हुआ कि 4 साल में उनका वजन 40 किलो से ज्यादा कम हो गया। हालांकि शुरुआत में उनको थोड़ी परेशानी भी हुई, लेकिन जब एक बार उनका वजन घटने लगा तो उन्हें खुद भी भरोसा नहीं हो रहा था। डेल ने बताया कि बीयर को उन्होंने अपने डेली रूटीन में शामिल किया। उन्होंने साल 2018 में बीयर पीना शुरू किया था, इसके चार साल बाद यानी अब तक उन्होंने 90 lbs यानी करीब 41 किलो वजन कम कर लिया है।

डेल ने पिछले महीने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में आप उनकी पहले की बॉडी और अब की बॉडी में आश्चर्यजनक रूप से अंतर देख सकते हैं। आप देख सकते हैं कि उन्होंने काफी ज्यादा वजन कम कर लिया है। इसमें आप देख सकते हैं कि डेल का पेट बेहद ही कम हो गया है। बीयर के जरिए अपना वजन कम करके उन्होंने अपने दोस्तों, परिवार और इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को भी हैरान कर दिया है।