लाइव टीवी

इन वीडियो स्टेटस के जरिए बनाएं फादर्स डे को यादगार, पिता को कराएं स्पेशल फील

Updated Jun 20, 2021 | 08:34 IST

Happy Father's Day 2021: यहां हम आपको फादर्स डे के कुछ वीडियो स्टेटस दे रहे हैं, जिन्हें आप अपने पिता या चाचा को स्पेशल फील कराने के लिए डाउनलोड कर स्टेटस पर अपलोड कर सकते हैं।

Loading ...
इन वीडियो स्टेटस के जरिए बनाएं फादर्स डे को यादगार
मुख्य बातें
  • दुनिया भर में आज मनाया जा रहा है Father's Day
  • लोग विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यमों से कर रहे हैं अपने पिता को विश
  • 19 जून 1910 से हुई थी इस दिन की शुरुआत

नई दिल्ली: नई दिल्ली: फादर्स डे 2021 (Father's Day 2021) आज दुनियाभर में मनाया जा रहा है। हर साल यह दिन दुनिया भर में जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। यह दिन हर पिता और उसके बच्चों के लिए खास होता है और लोग इसे अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। फादर्स डे पर आप भी अपने पिता को विभिन्न तरह से गिफ्ट दे सकते हैं और ये गिफ्ट आप उन्हें स्टीकर्स, केक, व्हाट्सअप स्टेट्स (Fathers Day Video Status For Whatsapp) के जरिए दे सकते हैं। 

फादर्स डे न केवल पिताओं को सम्मानित करने और उन्हें मनाने के का दिन, बल्कि उस पिता को समर्पित करने का भी दिन है जो हमारे दिमाग, विचारों को आकार देते हैं और हमारी इच्छाओं पूरा करने में अपना सर्वस्व बलिदान करने को तैयार रहते हैं।

एक पिता की हर बच्चे के जीवन में किस तरह की भूमिका होती है यह बताने की शायद जरूरत नहीं है। पिता के समर्पित यह गाना आज भी खूब सुना जाता है।

कुछ लोग घर से बाहर रहने की वजह से अपने पिता को फादर्स डे मिलकर विश नहीं कर पाते हैं तो वो ऐसे में व्हाट्सऐप स्टेटस के जरिए उन्हें विश करते हैं।

‘फादर्स डे’ के दिन हर कोई अपने पिता को सम्मान देने की सोचता है लेकिन इसके साथ ही हमें ऊपर वाले का शुक्रिया भी अदा करना चाहिए जिसने हमें इतना बेहतरीन तोहफा दिया है।

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक फादर्स डे के लिए सबसे लोकप्रिय उपहार एक टाई है। इस साल लगभग 75% लोग फादर्स डे मनाने का इरादा रखते हैं। हॉलमार्क के अनुसार, फादर्स डे चौथा सबसे बड़ा कार्ड भेजने वाला अवसर है और फादर्स डे पर 72 मिलियन से अधिक कार्डों का आदान-प्रदान किया जाता है।