लाइव टीवी

ममता की कोई परिभाषा नहीं, अनाथ बकरी के बच्चे पर जब उमड़ा कुतिया का प्यार, पिलाया अपना दूध

Updated Feb 04, 2020 | 20:44 IST

दुनियाभर में ममता की कोई परिभाषा नहीं होती है। एक कुतिया ने बकरी के बच्चे को दूध पिलाया जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Loading ...
कुतिया ने बकरी के बच्चे को पिलाया दूध (Source: Mercury News)

नई दिल्ली : दुनिया में ममता की कोई परिभाषा नहीं होती है। इस बात का सबूत ना सिर्फ इंसान बल्कि जानवर भी देते हैं। एक ऐसी ही खबर सामने आई है। बकरी के अनाथ बच्चे को दूध पिलाते हुए एक कुतिया की खबर सुर्खियों में है। जन्म के समय ही बकरी की मां की मौत हो गई थी जिसके बाद वे अनाथ हो गए थे और बिना मां के दूध के मौत की कगार पर पहुंचने वाले थे। उसी समय एक कुतिया उनके लिए वरदान बनकर उनके सामने आई। 

इस कुतिया से उनका दर्द देखा नहीं गया और फिर वह उनके पास जाकर उन बच्चे को दूध पिलाया। इसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें कुतिया बकरी के उन बच्चों को अपनी आगोश में लेकर दूध पिलाती नजर आ रही है।  

तीन साल की इस कुतिया और चार सप्ताह की ये बकरी इन दोनों के बीच अब काफी अच्छी दोस्ती हो गई है। बताया जाता है कि कुतिया के खुद के भी तीन पिल्ले हैं लेकिन उन्हें भी उस बकरी से कोई शिकायत नहीं है।

वे सभी साथ घुल मिलकर रहते हैं। कुतिया खुद चलकर उसके पास गई थी और उसे उठाकर अपने साथ अपने बच्चों के साथ ले आई थी। उसके बच्चे अब बड़े हो रहे थे ऐसे में उनके बच्चों को ज्यादा दूध की जरूरत नहीं थी तो वह बकरी के बच्चे को आराम से अपना दूध पिला सकती थी।