लाइव टीवी

पेड़ों और घास को जलाए बगैर पार्क में फैली आग, ये दिलचस्प VIDEO हो रहा वायरल

Updated May 11, 2020 | 08:11 IST

Fire viral Video: एक पार्क में आग के फैलने का वीडिया सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोगों को यह दिलचस्प वीडियो बेहद पसंद आ रहा है।

Loading ...
Video Grab

नई दिल्ली: अगर एक बार घास में आघ लग जाए तो बहुत तेजी से फैलती है। इस बीच उसके आगे लड़की या पेड़ की भी कोई बिसात नहीं होती। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख हर कोई हैरान है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पार्क में आग लगी है और वो धीरे-धीरे फैल रही है। दिलचस्प बात यह है कि आग घास, पेड़ और यहां तक लकड़ी की लकड़ी की बेंच को भी नहीं जला रही है।

वीडियो आश्चर्य में डालने वाला

वीडियो इतना आश्चर्य में डालने वाला है कि यह वास्तविक जीवन की बजाय किसी फिल्म का हिस्सा मालूम होता है। हालांकि, वायरल वीडियो किसी फिल्म की नहीं बल्कि एक असली पार्क का है। इस वीडियो को क्लब डी मोंटाना कैल्होरा नामक एक गैर-लाभकारी संगठन ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। वीडियो को बाद में ट्विटर पर कई लोगों ने शेयर किया और एक पोस्ट को तो 65 लाख से से अधिक बार देखा गया। 

यूजर्स के मन में तरह-तरह के सवाल

वीडियो के बारे में लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ यूजर्स जहां इस तरह के मंजर को देखर आश्चर्यचकित थे जबकि कई यूजर्स ने मजेदार अंदाज में इस पर चुटकी ली। एक ट्विटर यूजर ने मजाक में कहा, 'यह सबसे तमीजदार आग है जो मैंने पहले कभी नहीं देखी।' वहीं, दूसरे यूजर ने कार्टून में नजर आने वाले दृश्यों से इसकी तुलना करते हुए लिखा, 'यह एक डिज्नी कार्टून में दिखाई देने वाली चीज की तरह है।'

वायरल वीडियो कहां का है?

इसके अलावा तीसरे यूजर ने कहा, 'मेरे पास इस आग को लेकर बहुत सारे सवाल हैं।' इस पर एक ट्विटर यूजर ने जवाब दिया, 'मैं वहां रहता हूं। बिर्च के पेड़ों से एक खास तरह की चीच का उत्पादन होता है। यह घास में जम जाता है और इसे हटाने का यही तरीका होता है।' मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कनाडाई पोपलर पेड़ों से रुई नुमा सफेद पदार्थ निकलकर नीचे गिरता है जिसकी परत जम जाती है। यह वायरल वीडियो स्पेन के एक इलाके का है जहां स्थानीय प्रशासन आग की मदद से उन्हें पार्क से हटा रहा है।