लाइव टीवी

Viral Pic: धूप से बचने के लिए शख्स ने भिड़ाया धांसू जुगाड़, लोग बोले- 'भारत में हर समस्या का हल'

Updated Apr 13, 2022 | 10:45 IST

Jugaad Viral Photo: सोशल मीडिया पर आपको जुगाड़ के कई मामले देखने को मिल जाएंगे। इनमें कुछ तो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर लोगों की आंखें खुली की खुली रह जाती है। एक ऐसा ही मामला इन दिनों लोगों के बीच छाया हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्या जुगाड़ है?
मुख्य बातें
  • गर्मी से बचने के लिए शख्स का मजेदार जुगाड़
  • तस्वीर देखकर लोगों की छूट रही हंसी
  • यूजर्स तस्वीर पर जमकर ले रहे चटकारे

Jugaad Viral Photo: पूरी दुनिया में 'जुगाड़ टेक्नोलॉजी' का प्रचलन काफी बढ़ गया है। 'जुगाड़' के सहारे लोग ऐसी-ऐसी चीजों का निर्माण कर रहे हैं, जिसे देखकर बड़े-बड़े दिग्गज दंग रह जाते हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया (Social Media) पर 'जुगाड़' के कई वीडियो (Jugaad Video) आपको देखने को मिल जाएंगे। इन वीडियो को लोग काफी पसंद भी करते हैं। वहीं, अब एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें धांसू जुगाड़ भिड़ाया गया है। लोग इस तस्वीर को देखकर हैरान भी हैं और जमकर ठहाके भी लगा रहे हैं।  

दरअसल, देश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जगहों पर तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है। आलम ये है कि लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। ऐसे में गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। लेकिन, एक शख्स ने गर्मी से बचने के लिए जो जुगाड़ भिड़ाया उसे देखकर लोग झटका खा गए। वायरल तस्वीर (Viral Photo) में आप देख सकते हैं किस तरह बाइक सवार गर्मी से बचने के लिए गत्ते के शेड से खुद को पूरी तरह ढके हुए हैं। केवल बाइक चलाने के लिए हाथ को बाहर निकाला गया है। तो पहले इस तस्वीर को देखें... 

 ये भी पढ़ें -  OMG: जमीन के अंदर छिपा था करोड़ों का खजाना, खुदाई के दौरान नजारा देख उड़ गए लोगों के होश

गर्मी से बचने के लिए जबरदस्त जुगाड़...

इस जुगाड़ को देखकर लोग हैरान भी हैं और इस पर जमकर मजे भी ले रहे हैं। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर यह तस्वीर वायरल हो रही है। ट्विटर पर इस तस्वीर को IAS ऑफिसर अर्पित वर्मा ने शेयर किया है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ' पृथ्वी पर कोई भी ऐसी समस्या नहीं, जिसका हल भारत में ना हो...'। अब इस मजेदार तस्वीर पर लोग जमकर चटकारे ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ' समाधान नहीं जुगाड़ कहतें हैं इसे, समस्याओं का समाधान चाहिए'। एक अन्य यूजर ने लिखा, ' भारत में एक से एक चीजें देखने को मिलती है'। तो इस तस्वीर पर आपकी क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं।