लाइव टीवी

Winter Olympics Google Doodle: बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का आज से शुभारंभ, गूगल ने खास डूडल बनाकर मनाया जश्न

Updated Feb 04, 2022 | 10:15 IST

Winter Olympics Google Doodle (शीतकालीन ओलंपिक 2022 का शुभारंभ): जब भी कोई खास मौका होता है, तो गूगल भी अलग अंदाज में उसे सेलिब्रेट करता है। हाल ही में गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने बेहद शानदार एनिमेटेड डूडल बनाया था। उसे पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर गूगल ने काफी मजेदार डूडल बनाया था। वहीं, बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक को लेकर अब गूगल ने एनिमेटेड डूडल बनाया है।

Loading ...
गूगल डूडल
मुख्य बातें
  • बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का आज से आगाज
  • बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक पर गूगल का खास एनिमेटेड डूडल
  • 16 दिनों तक चलेगा यह शीतकालीन ओलंपिक

Winter Olympics Google Doodle (शीतकालीन ओलंपिक 2022 का शुभारंभ): चार फरवरी यानी आज से बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का आगाज हो रहा है। इस मौके पर गूगल भी अलग अंदाज में नजर आ रहा है। गूगल खास अंदाज में डूडल बनाकर इसको सेलिब्रेट कर रहा है। 16 दिनों तक चलने वाले इस ओलंपिक का समापन 20 फरवरी को होगा। लिहाजा, गूगल ने काफी आकर्षक एनिमेटेड डूडल बनाया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।    

दरअसल, जब भी कोई खास मौका होता है, तो गूगल भी अलग अंदाज में उसे सेलिब्रेट करता है। हाल ही में गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने बेहद शानदार एनिमेटेड डूडल बनाया था। उसे पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर गूगल ने काफी मजेदार डूडल बनाया था। वहीं, बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक को लेकर अब गूगल ने एनिमेटेड डूडल बनाया है। इस डूडल में शीतकालीन ओलंपिक में खेले जाने वाले गेम्स के बारे में बताया गया है। अलग-अलग गेम को खास अंदाज में गूगल ने दिखाया है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।    

ये भी पढ़ें -  Viral: मां ने बच्चे के लिए बनाया धांसू टाइम टेबल, रूटिन चार्ट देखकर आपका दिमाग हिल जाएगा

109 कार्यक्रम होंगे

गौरतलब है कि इस साल के ओलंपिक में 109 कार्यक्रम होंगे। शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत की घोषणा राष्ट्रपति शी जिनपिंग करेंगे। हालांकि, अमेरिका, यूरोपीय यूनियन और कई पश्चिमी देशों ने उद्घाटन समारोह के राजनयिक बहिष्कार का फैसला किया है। जबकि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन समेत 30 राष्ट्राध्यक्ष इस उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। भारतीय दूतावास के मामलों के प्रमुख भी इस समारोह में शामिल नहीं होगा। क्योंकि, चीन ने  गलवान घाटी झड़प में शामिल सैन्य कमांडर को प्रतियोगिता का मशाल धारक बनाकर सम्मानित किया है।