लाइव टीवी

मंत्री के बेटे से पंगा लेकर महिला कॉन्स्टेबल बनी 'लेडी सिंघम', जानिए क्या है पूरा मामला

Updated Jul 16, 2020 | 15:14 IST

Sunita yadav viral video: गुजरात के सूरत में एक महिला कॉन्स्टेबल सुनीता यादव का वीडियो काफी दिनों से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सुनीता यादव गुजरात के एक मंत्री के बेटे को कानून का पाठ पढ़ाती नजर आ रही हैं।

Loading ...
मंत्री के बेटे से पंगा लेकर महिला कॉन्सटेबल बनी 'लेडी सिंघम'
मुख्य बातें
  • जानिए 'लेडी सिंघम' सुनिता यादव क्यों है सुर्खियों में।
  • सोशल मीडिय सेंसेशन बन गई हैं 'लेडी सिंघम'
  • सुनीता यादव के घर के बाहर बढ़ा दी गई है सुरक्षा।

गुजरात की एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल सुनीता यादव का वीडियो लगातार चर्चा में हैं। इस वीडियो में वह गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी के बेटे प्रकाश को कानून का पाठ पढ़ाती नजर आ रही हैं। वीडियो के सामने के आने के बाद लोग लगातार सुनीता यादव की तारीफ कर रहे हैं। सामने आए वीडियो में सुनीता मंत्री के बेटे से न सिर्फ सवाल करती नजर आ रही हैं बल्कि कानून का उल्लघंन करने पर सबक भी सिखाती नजर आईं। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग उन्हें 'लेडी सिंघम' बुला रहे हैं।

क्या है मामला
8 जुलाई की रात को गुजरात के सूरत में ड्यूटी के दौरान सुनीता यादव घूम रहे दो लड़कों को रोकती हैं। इस दौरान वह मास्क न लगाने और कर्फ्यू का उल्लंघन करने को लेकर सवाल करती हैं। लेकिन कुछ देर बाद दोनों लड़कों ने स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी के बेटे यानी प्रकाश कनानी को बुला लिया। जिसके बाद दोनों में बहस छिड़ जाती है जिसपर मंत्री के बेटे सुनीता यादव को धमकी देते हुए कहते हैं कि वो 365 दिनों तक उसे उसी जगह पर खड़ा रखेगा। धमकी के जवाब में सुनीता यादव कहती हैं कि वो उनकी गुलाम नहीं है। इस मामले के बाद कॉन्स्टेबल का तबादला पुलिस मुख्यालय कर दिया दिया गया। हालांकि बाद में रविवार को प्रकाश कानानी और उनके दोस्तों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।

सोशल मीडिय सेंसेशन बन गई हैं 'लेडी सिंघम'
वीडियो और ऑडियो सामने आने के बाद में हर तरफ सुनीता यादव की तारीफ हो रही है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि मेरी किस्मत अच्छी थी कि वहां पर एक FoP का जवान था, जिसने ये वीडियो बनाई। मैं इस वीडियो के जरिए अपनी सच्चाई सबके सामने ला सकती हूं। सुनीता यादव आगे बताती हैं कि उस दिन ड्यूटी के दौरान हमने 100 वीडियो बनाए थे, मुझे नहीं पता था कि वो लोग कौन हैं। अगर मुझे पता होता तो भी मैं उन्हें रोकती। वहीं लेडी सिंघम बुलाए जाने को लेकर सुनीता यादव ने कहा कि मैं कोई लेडी सिंघम नहीं हूं। मैं बस अपनी नौकरी कर रही थी।

सुनीता यादव के घर के बाहर बढ़ा दी गई सुरक्षा
वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले के लिए जांच बिठाई गई है। सुनीता यादव ने बताया कि फिलहाल मेरा इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद इस मामले पर खुलकर बात कर सकती हूं। वहीं सुनीता यादव के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, इसके साथ ही पुलिसवालों को भी तैनात किया गया है।