लाइव टीवी

मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिये हुआ रोका, व्‍हाट्स एप पर वायरल हुआ गुजराती फैमिली का video

Updated Feb 13, 2020 | 06:30 IST

एक गुजराती परिवार का वीडियो व्‍हाट्स एप पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे लड़के और लड़की का रोका वीडियो कॉल के जरिये करते देखे जा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है

नई दिल्‍ली : टेक्‍नोलॉजी ने लोगों का जीवन किस कदर बदल दिया है, इसकी चर्चा अक्‍सर होती रहती है। इसी क्रम में एक गुजराती परिवार का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया है, जिसमें वे वीडियो कॉल पर कुछ पारंपरिक पूजा करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडयो खूब सुर्खियां बटोर रहा है और लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट्स दे रहे हैं।

यह वीडियो वेब सीरीज 'मेट्रो पार्क' की याद दिलाता है, जिसमें पिछले करीब 25 वर्षों से अमेरिका के न्‍यूजर्सी में रह रहा एक गुजराती परिवार अपने बच्‍चों को भारतीय मूल्‍यों की शिक्षा देने के लिए हर कोशिश करता है। जो वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है, उसमें एक गुजराती परिवार व्हाट्स एप वीडियो कॉल पर कुछ पारंपरिक पूजा करता नजर आ रहा है।

वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि यह 'रोका' जैसा कोई कार्यक्रम है, जिसमें दो मोबाइल फोन एक लकड़ी के स्‍टूल पर रखे नजर आते हैं, जिसके जरिये लड़की और लड़का आपस में कनेक्‍ट हैं। इस तरह से दोनों डिजिटल तरीके से रोका सेरेमनी में शामिल होते दिख रहे हैं। इसमें किसी को मोबाइल स्‍क्रीन पर टीका लगाते भी देखा जा रहा है। राहुल निगोट ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जो इंटरनेट पर छा गया। 

वीडियो में सोने के कुछ आभूषण और पारंपरिक परिधान में नजर आ रहे हैं। इसमें एक महिला यह कहती सुनी जा रही है कि अब मैं तुम्‍हारे सिर पर चुनरी ओढ़ा रही हूं। इसके साथ ही वह वहां रखा दुपट्टा मोबाइल फोन पर रख देती है। इस वीडियो को व्‍हाट्सएप पर खूब सर्कुलेट किया जा रहा है।