लाइव टीवी

मिलिए ये हैं 'यूपी के बप्पी लाहिड़ी' लदे रहते हैं सोने से, अब बनवाया है 'गोल्डन मास्क' कीमत कर देगी हैरान

Updated Jun 23, 2021 | 23:19 IST

Golden Baba of Kanpur:कानपुर का एक शख्स खुद के लिए सोने का बना मास्क को लेकर चर्चा में है गौर है कि उन्हें 'यूपी का बप्पी लाहिड़ी' भी कहा जाता है।  

Loading ...
उन्हें कानपुर का 'गोल्डन बाबा' भी कहा जाता है (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारतीयों में सोने की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है और लोग सोने को और बढ़ाने की जुगत में लगे रहते हैं, ऐसे ही उत्तर प्रदेश के कानपुर में रहने वाला एक शख्स सोने का इतना दीवाना है कि लोगों ने उसका नाम ही  'यूपी के बप्पी लाहिड़ी' (UP ke Bappi Lahiri) रख दिया है, वैसै उनका नाम असली नाम  मनोज सेंगर हैं जिन्हें 'मनोजानंद महाराज' के नाम से भी जाना जाता है।

बप्पी लाहिड़ी की तरह मनोज को भी सोने का शौक है बताते हैं कि वो चार सोने की चेन पहनते हैं जिनका वजन एक साथ लगभग 250 ग्राम है, इतना ही नहीं उनके पास एक शंख, मछली और भगवान हनुमान का लॉकेट और रिवॉल्वर के लिए एक गोल्डन कवर और तीन गोल्ड बेल्ट हैं ये सभी सोने से बने हैं मनोज करीब दो किलो वजन के सोने के आभूषण पहनते हैं।

कानपुर का 'गोल्डन बाबा' भी कहा जाता है

उन्हें कानपुर का 'गोल्डन बाबा' भी कहा जाता है, सोने के चलते उन्हें असामाजिक तत्वों से धमकियां भी मिलती रहती हैं उन्होंने कहा, मैं सभी सावधानियां बरतता हूं और मेरे पास हर समय मेरी रक्षा के लिए सशस्त्र अंगरक्षक मौजूद रहते हैं।

खुद के लिए सोने का बने मास्क को लेकर सुर्खियों में 

मनोजानंद महाराज फिलहाल खुद के लिए सोने का बने मास्क को लेकर सुर्खियों में हैं, बताते है कि इस सोने का मास्क बनवाने के लिए पांच लाख रुपये खर्च किए हैं उनके मुताबिक, मास्क के अंदर सैनिटाइजर का घोल होता है जो 36 महीने तक काम करेगा उन्होंने इसे 'शिव शरण मास्क' नाम दिया है।