लाइव टीवी

VIDEO: भूखा रहकर भी सोशल डिस्टेसिंग नहीं भूला बेघर शख्स, खाना देने आई पुलिस तो बना दिया निशान

Updated Apr 11, 2020 | 13:43 IST

जैसे ही पुलिसकर्मी खाना देने के लिए आगे बढ़ता है सड़क पर लेटा शख्स तुरंत हरकत में आकर उसे रोकता है। वह जमीन पर एक गोला बना देता है और खाना वहां रखने के लिए कहता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
खाना लेते हुए बेघर शख्स ने पुलिस ने बनाई सोशल डिस्टेंसिंग
मुख्य बातें
  • वायरल हुआ बेघर शख्स का दिल जीतने वाला वीडियो
  • पुलिस खाना देने आई तो जमीन पर बना दिया घेरा
  • भूखा होते हुए भी नहीं भूला नियम, किया सोशल डिस्टेसिंग का पालन

कोझीकोड, केरल: कोरोना वायरस से लड़ाई में सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेसिंग) एक बेहद अहम पहलू है जिसके किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। कुछ लोग इसको नजरअंदाज कर रहे हैं जब कई ऐसे भी हैं जो इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। केरल से एक बेघर आदमी का दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है, जब केरल पुलिस ने उसकी मदद करने की कोशिश की तो उसने जो किया उसकी सोशल मीडिया पर हर तरफ चर्चा है। घटना केरल के कोझिकोड की थी।

वीडियो में तीन पुलिसकर्मी मास्क के साथ एक गली में प्रवेश करते दिख रहे हैं। जब पुलिस वाले एक बेघर आदमी को फुटपाथ पर सोते देखते हैं, तो वे उससे पूछते हैं कि क्या उसने खाना खाया है। आदमी को अपने पेट पर हाथ रखकर यह संकेत करते देखा जा सकता है कि वह भूखा है।

पुलिस भोजन का पैकेट और पानी की बोतल लाने के लिए जाती है। जब भोजन के साथ पुलिसकर्मी वापस लौटते हैं और उनमें से एक व्यक्ति भोजन देने के लिए आगे बढ़ता है, तो सड़क पर मौजूद शख्स तत्काल हरकत में आ जाता है और पुलिस को आगे नहीं आने के लिए कहता है। फिर वह उठता है और जमीन पर एक घेरा बना लेता है और पुलिस को इशारा करता है कि वह खाना और पानी वहां रख दें।

पुलिसकर्मी खाने का पैकेट और पानी की बोतल ज़मीन पर छोड़ने के बाद पीछे हट जाता है और इसके बाद ही शख्स सामान लेने के लिए आगे बढ़ता है। वीडियो से पता चलता है कि बेघर शख्स को कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने के बारे में पता था। वीडियो को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर किया जा रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार सुबह भारत में कोरोनो वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7400 के पार पहुंच चुकी है। वहीं केरल में कोविड ​​-19 संक्रमण के 360 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।