लाइव टीवी

IAS बनने के लिए स्टूडेंट्स कैसे करते हैं UPSC एग्जाम की तैयारी, ये Viral Video बता देगा

Updated Mar 27, 2021 | 08:30 IST

UPSC की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को कितनी मेहनत करनी पड़ती है इसकी बानगी एक आईएएस ऑफिसर के शेयर किए हुए इस वीडियो को देखकर समझ में आ जाएगी जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

यूपीएससी (UPSC Exam) की परीक्षा कितनी मुश्किल होती है ये किसी से छिपा नहीं है और इसके लिए कितनी जी तोड़ मेहनत करनी पड़ती है ये भी जगजाहिर है तभी देश को एक योग्य आईएएस ऑफिसर (IAS Officer) मिलता है। यूपीएससी एग्जाम के लिए परीक्षार्थी खासा जोर लगा देते हैं।

यूपीएससी स्टूडेंट्स का संबधित किताबों से एक खास रिश्ता सा होता है वो अपनी पढ़ाई में इतना मशगूल हो जाता है कि हर वक्त उसको पढ़ाई और पढ़ाई ही दिखती है, तभी ऐसे मेहनती छात्र इसमें सिलेक्ट होते हैं।

आईएएस बनने वाले छात्र को किस तरह से पढ़ना है इस बावत खुद एक IAS Officer अवनीश शरण ने एक फनी वीडियो An ideal Civil Services Aspirant कैप्शन के साथ शेयर किया है

वीडियो में दिख रहा है कि कि कैसे एक शख्स हर वक्त सिर्फ पढ़ता ही नजर आ रहा है, ये फनी तरीके से लोगों को बताता है कि जिससे आप भी समझ जाएंगे कि यूपीएससी एग्जाम बेहद मुश्किल होता है और उसके लिए बेहद लगन के साथ पढ़ना होता है तभी सफलता मिलती हैं हांलांकि सोशल मीडिया पर यूजर्स इसको लेकर मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं।