लाइव टीवी

क्वारंटाइन पीरियड में अपने दोस्तों को बर्थडे विश कैसे करें, जानें यहां

Updated Apr 01, 2020 | 13:56 IST

क्वारंटाइन पीरियड में बर्थडे सिलिब्रेट कैसे करें। साथ ही क्वारंटाइन में बर्थडे विश कैसे करें जानें यहां-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
क्वारंटाइन में बर्थडे विश कैसे करें
मुख्य बातें
  • क्वारंटाइन पीरियड में बर्थडे विश कैसे करें
  • क्वारंटाइन में बर्थडे सेलिब्रेट कैसे करें
  • कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में लॉकडाउन है

दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से तबाही मची हुई है। देश के करीब 180 से ज्यादा देश इसकी चपेट में आ चुके हैं जिसमें 8 लाख तक लोग संक्रमित हैं जबकि 40 हजार के लगभग लोगों की इससे मौत हो चुकी है। केवल भारत की बात की जाए तो इससे अब तक 3 लोगों को मौत हो चुकी है जबकि 1500 लोग इससे संक्रमित हैं। इसके खतरे से बचाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 2 मार्च को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया था। 

इसमें लोगों को अपने घरों के अंदर बंद रहने की सलाह जारी की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर लोगों को सेल्फ आइसोलेट रहने को कहा गया है ताकि वे दूसरों के संपर्क में ना आएं। ऐसे में लोग अपने घरों से अपने ऑफिस का काम कर रहे हैं। घर में रह-रहकर लोग बोर महसूस करते हैं ऐसे में वे नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं ताकि वे व्यस्त रहें और बिना घर से बाहर निकले भी उनका दिल घर के अंदर लगा रहे। ऐसे में सबसे ज्यादा लोगों को बर्थडे सेलिब्रेट करने में समस्या आ रही है।

बर्थडे सेलिब्रेशन एक ऐसी चीज है जिसमें लोग अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ मिलकर हैंगआउट करते हैं पार्टी करते हैं और खूब मस्ती धमाल करते हैं लेकिन लॉकडाउन के समय में ये सारी चीजें वे नहीं कर सकते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं आप सेल्फ क्वारंटाइन में रहते हुए एक दूसरे को बर्थडे विश कैसे कर सकते हैं। देखें कुछ मजेदार बर्थडे विशेज-

कई लोग कोरेंटिन में होने की वजह से अपने दोस्त और रिश्तेदारों से बिल्कुल दूर हैं। अगर आप कोरेंटिन में हैं और आपका बर्थडे आ जाए। तो ऐसे में मायूस होने की जरूरत नहीं है। इन टिप्स के जरिए आप अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर सकते हैं। इससे आप को एक नया अनुभव भी मिलेगा।

ऑनलाइन कट करें केक
ग्रीटिंग कार्ड है बेहद खास
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करना 
जरूरत मंद लोगों को भेजें गिफ्ट
बर्थडे में हेल्दी रेसिपी शेयर करें