लाइव टीवी

खुद को समझते हैं तुर्रम खां तो देख ले पृथ्वी की ये तस्वीर, सोचने पर हो जाएंगे मजबूर

Updated Jul 23, 2022 | 15:11 IST

Earth Picture: इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर पृथ्वी की है। जो मंगल ग्रह से ली गई है। इस तस्वीर को क्यूरियोसिटी (Curiosity) नाम के ट्विटर पेज द्वारा शेयर किया था। तस्वीर में आपको पृथ्वी किसी पेन की नोक जैसी दिखाई दे रही होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पृथ्वी की तस्वीर
मुख्य बातें
  • खुद को तुर्रम खां समझने वालों को देखनी चाहिए यह तस्वीर
  • मंगल ग्रह से पेन की नोक जैसी दिखती है पृथ्वी
  • बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने रिट्वीट की तस्वीर

Earth Picture: आपने अक्‍सर ये लाइन सुनी होगी कि ‘खुद को तुर्रम खां मत समझो।' इसका मतलब यह होता है कि अपनी औकात से बाहर का मत सोचो और करो। इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर पृथ्वी की है। जो मंगल ग्रह से ली गई है। इस तस्वीर को क्यूरियोसिटी (Curiosity) नाम के ट्विटर पेज द्वारा शेयर किया था। तस्वीर में आपको पृथ्वी किसी पेन की नोक जैसी दिखाई दे रही होगी। इस तस्वीर को देखकर यह सीख ली जा सकती है कि कितनी भी बड़ी चीज हो, किसी न किसी चीज से वह छोटी ही होती है।

तस्वीर को महिंद्रा समूह के अध्यक्ष और उद्योगपति आनंद महिंद्रा 21 जुलाई को रीट्वीट किया है। आनंद महिंद्रा ने इस तस्वीर को रिट्वीट करने के बाद एक सोचने वाला कैप्शन लिखा है। बिजनेसमैन ने तस्वीर के साथ कैप्शन में जो लिखा, उसमें उन्होंने नम्रता की बात की है। उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, 'तस्वीर से हमें सिर्फ एक चीज सीखनी चाहिए, वह है विनम्रता।' इस कैप्शन के जरिए आनंद महिंद्रा कहना चाहते हैं कि इंसान कितना भी बड़ा हो जाए लेकिन कहीं न कहीं उसकी औकात पता चल ही जाती है।

तस्वीर देखकर रह जाएंगे हैरान

इस तस्वीर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा, 'इस पूरे ब्रह्मांड में हम धूल के एक छोटे से कण के बराबर हैं!' वहीं एक अन्य यूजर ने मंगल ग्रह को आने वाली पीढ़ियों के लिए 'सेल्फी प्वाइंट' बता दिया। गौरतलब है कि इस तस्वीर को क्यूरियोसिटी नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। इसके साथ कैप्शन में लिखा गया, 'यह अद्भुत तस्वीर मंगल ग्रह से ली गई थी। हां, मंगल ग्रह और छोटा तारा जैसा सफेद बिंदु हमारी पृथ्वी है।'