लाइव टीवी

Namaz Viral Pics:सेना के अधिकारी की कश्मीर में 'नमाज' अदा करते हुए फोटो, जीत लिया लोगों का दिल 

Updated Apr 26, 2022 | 23:09 IST

Indian Army officers offering Namaz: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जो भारत की अनेकता में एकता की मिसाल पेश कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सेना के अधिकारी की कश्मीर में नमाज अदा करते हुए फोटो

नई दिल्ली: देश के अहम राज्य कश्मीर से एक ऐसी फोटो सामने आई है जो दिखाती है कि ईश्वर एक है चाहे उसकी पूजा या इबादत किसी भी रूप में की जाए, दरअसल वायरल हो रही एक फोटो जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की है, जहां भारतीय सेना के जवानों और लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने स्थानीय लोगों के सामने एकता की मिसाल पेश की है।

रमजान के पाक महीने में सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय, एक सिख अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और सैनिकों के साथ जानेमाज पर बैठे नमाज अदा करते नजर आ रहे हैं।

वायरल हो रही ये फोटो जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की है, जहां भारतीय सेना के जवानों और लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने लोगों को एकता का संदेश दिया है बताया जा रहा है कि यहां एक किताब का विमोचन था जिसके बाद सेना के अधिकारी और जवान स्थानीय लोगों के साथ नमाज में भी शामिल हुए और इफ्तार में भी हिस्सा लिया।

यह तस्वीर डिफेंस कंसल्टेंट @danvir_chauhan ने 25 अप्रैल को शेयर की है, जिसे लोग खासा लाइक कर रहे हैं और ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इस तस्वीर को पूर्व आईपीएस अधिकारी @vssnathupur ने भी ट्वीट किया और लिखा, 'यह खुशी और राहत की बात है कि भारतीय सेना, धर्मांधता और कट्टरपंथ के वायरस से अभी बची हुई है। तस्वीर में, लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडे हैं, जो श्रीनगर में रमजान के दौरान मुस्लिम व गैर मुस्लिम सैनिकों व अधिकारियों के साथ नमाज पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। जय हिंद!'