लाइव टीवी

 IPS अफसर कृष्‍ण प्रकाश की उपलब्धि,वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बतौर ‘आयरन मैन’ नाम दर्ज 

Updated Jan 20, 2021 | 21:09 IST

एक IPS अधिकारी कृष्‍ण प्रकाश ने ऐसी उपलब्धि हासिल की है कि पूरे देश को उन पर गर्व हो रहा है, उन्होंने वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बतौर ‘आयरन मैन’ नाम दर्ज कराया है।

Loading ...
कृष्‍ण प्रकाश इस समय पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्‍नर हैं

देश के एक आईपीएस अधिकारी कृष्‍ण प्रकाश ने भारत का नाम विश्वभर में ऊंचा कर दिया है वो वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बतौर 'आयरन मैन' (Iron Man) के नाम से दर्ज कराने वाले भारतीय सशस्‍त्र बलों के पहले ऑफिसर बन गए हैं।वह यह कारनामा करने वाले देश के पहले सरकारी कर्मचारी हैं, आईपीएस कृष्‍ण प्रकाश ने 2017 में दुनिया की सबसे कठिन एक दिनी खेल प्रतियोगिता आयरन मैन ट्रायथलॉन (Triathlon) को पूरा किया था।

आयरन मैन ट्रायथलॉन (Triathlon) में एक दिन में प्रतिभागी को 3.8 किमी की स्‍वीमिंग प्रतियोगिता, 180.2 किमी लंबी साइकिल प्रतियोगिता और 42.2 किमी लंबी दौड़ प्रतियोगिता पूरी करनी होती है, ये सभी प्रतियोगिताएं प्रतिभागी को 16 से 17 घंटे में पूरी करनी पड़ती है।

कृष्‍ण प्रकाश इस समय पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्‍नर हैं, उन्‍होंने ट्विटर पर फोटो भी शेयर की हैं, इसमें उन्‍हें बतौर फर्स्‍ट इंडियन गवर्नमेंट सर्वेंट, सिविल सर्वेंट एंड यूनिफॉर्म्‍ड सर्विसेज ऑफिसर आयरन मैन ट्रायथलॉन पूरी करने का सर्टिफिकेट दिया जा रहा है।

उनके ट्वीट पर कई हस्तियों ने शुभकामनाएं भी दी हैं, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन में अग्रणी संगठनों में से एक है, यह संगठन दुनिया भर से विश्व रिकॉर्डों को सूचीबद्ध करता है और उनकी पुष्टि करता है।