लाइव टीवी

Karwa Chauth mehndi design: करवाचौथ पर थीम बेस्ड मेहंदी करेगी ट्रेंड, चुनें 5 लेटेस्ट डिजाइन

Updated Oct 09, 2019 | 14:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

करवाचौथ (Karwachauth) पर सोलह श्रृंगार करने में मेहंदी का विशेष महत्व होता है। तो आइए जानें कि कौन सी लेटेस्ट डिजाइन (Latest Design) इन दिनों फैशन में हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Karwa Chauth mehndi design
मुख्य बातें
  • करवाचौथ पर थीम बेस्ड मेहंदी लगाएं
  • फ्लोरल बेस्ड या भरवा मेहंदी भी खूब करेगी ट्रेंड
  • अरेबियन मेहंदी में कर सकते हैं कुछ नए प्रयोग

करवाचौथ पर मेहंदी डिजाइन और इसके पैटर्न को लेकर सभी उत्साहित रहते हैं। चेहरे की खूबसूरती जिस तरह से मेकअप से निखरती है उसी तरह हांथ की खूबसूरती मेहंदी से निखारी जाती है। इस दिन केवल विवाहिताएं ही नहीं कुंवारी लड़कियां भी हांथों में मेहंदी रचाने को उत्साहित रहती हैं। 

हांथों पर रची गहरी और नए पैटर्न की मेहंदी फैशन ट्रेंड को दिखाता है, इसलिए सब अलग और नए तरह की मेहंदी को लगाना चाहते हैं। ड्रेस की तरह ही मेहंदी का भी फैशन ट्रेंड होता है और करवाचौथ पर इस बार कौन सा ट्रेंड रहेगा आइए जानें।

करवाचौथ पर मेहंदी के ये 5 लेटेस्ट डिजाइन हैं सबसे ज्यादा ट्रेंडी

1. करवाचौथ पैटर्न
करवाचौथ की ये डिजाइन बहुत ही खूबसूरत लगती है और उस दिन ट्रेंड भी करेगी। इसमें एक हाथ में चांद और तारे बनाएं जाते हैं और दूसरे हाथ में छलनी से चांद देखती महिला बनाई जाती है।

2. थीम बेस्ड डिजानइ
करवाचौथ पर आप चाहे तो थीम बेस्ड डिजानइ की मेहंदी लगा सकती हैं। एक आथ में शिव और दूसरे हाथ में मां पार्वती डिजाइन भी बेहद अच्छी लगेगी।

3. अरेबियन स्टाइल चूज करें
हाथों में आप अरेबियन स्टाइल की मेहंदी ट्राई करें। रिंग की तरह या ब्रेसलेट की तरह उंगलियों से हाथों तक मेहंदी को लगाया जा सकता है। ये देखने में ट्रेंडी भी होते हैं और खूबसूरत भी लगते हैं।

4. भरवा मेहंदी डिजानइ
भरवा मेहंदी ट्रेंड कभी पुराना नहीं होता। आप चाहें तो इसे आगे या पीछे दोनों ओर लगा सकते हैं। इसके लिए आप चाहे तो पीछे ब्रेसलेट की तरह भरवा डिजाइन बना कर उंगलियों पर अरेबियन डिजाइन बना सकते हैं।

5. फ्लोरल डिजाइन करेगा ट्रेंड
करवाचौथ पर आप हाथ के आगे फ्लोरल अरेबियन डिजाइन ट्राई करें। वहीं पीछे आप पूरे हाथों में फ्लोरल डिजाइन को फालों कर सकते हैं। ये देखने में भी बहुत अच्छा लगता है और डिजानइ में भी ट्रेंड में भी रहेगा।