लाइव टीवी

लालू ने अपने अंदाज में लिखी कविता, 'सतर्क बिहारी लेगा टक्कर, कोरोना भागेगा दुम दबाकर'

Updated Apr 13, 2020 | 20:52 IST

 कोरोना वायरस के कहर से एक ओर पूरी दुनिया परेशान है। तो दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव ने अपने अंदाज में कोरोना वायरस को टक्कर देने की बात कही। ट्वीट किया कविता। 

Loading ...
कोरोना पर लालू प्रसाद यादव ने लिखी कविता

पटना : दुनिया भर में कोरोना वायरस कर बरपा रहा है। एक लाख से अधिक लोगों की जान ले चुका है। भारत में भी महामारी की तरह फैलता जा रहा है। करीब-करीब सभी राज्यों में इसके मामले सामने आए हैं। देश भर में 9000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। उधर अपने अंदाज-ए बयां के लिए मशहूर रहे राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद ने सोमवार को कविता लिखकर कोरोना वायरस को टक्कर देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि  सतर्क बिहारी लेगा टक्कर, कोरोना भागेगा दुम दबाकर। रांची के एक अस्पताल में भर्ती चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर उत्पन्न स्थिति पर अपने अंदाज में ट्वीट किया।

बैठे बैठे 
घर के अंदर 
बनो जादूगर 
मारो मंत्र
खोजो तंत्र
यही है यंत्र
सबसे पवित्र
लगा सवर्त्र
अपनी मौत 
मरेगा कोरोना 
बात हमारी 
रख लो लिख कर 

आप सबों से प्रार्थना है अपने और अपनों के जीवन के लिए घर में ही रहें।

सतर्क बिहारी लेगा टक्कर 
कोरोना भागेगा दुम दबाकर।

बिहार में संक्रमितों की संख्या अब तक 65 
 उधर बिहार में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमित मामले बढ़कर 65 हो गए हैं जबकि इससे संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बेगूसराय में कोरोना संक्रमण का जो एक नया मामला सामने आया है उसके बारे में खोजबीन की जा रही है। बिहार में कोरोना संक्रमण के अब तक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, मुंगेर में 07, बेगुसराय में 06, पटना एवं गया में पांच-पांच, गोपालगंज में 03, नालंदा एवं नवादा में दो-दो तथा सारण, लखीसराय एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया हैं।

बिहार में अबतक 7111 संदिग्धों की हुई जांच
गौर है कि ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अब तक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।
वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी, के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गए थे, जिसमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बिहार में अबतक 7111 कोरोना संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 26 मरीज ठीक हो गए हैं।