लाइव टीवी

'लावारिस' कुत्‍ते को कंधे पर लेकर बर्फीली पहाड़‍ियों पर 10 किलोमीटर तक चला शख्‍स, जमकर हुई तारीफ [Video]

Updated Feb 10, 2021 | 12:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Viral video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शख्‍स को बर्फीली पहाड़‍ियों के बीच कुत्‍ते को कंधे पर बिठाकर ले जाते देखा जा रहा है। यह कुत्‍ता किसी अनजान शख्‍स का था, जो वहां खो गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
'लावारिस' कुत्‍ते को कंधे पर लेकर बर्फीली पहाड़‍ियों पर 10 किलोमीटर तक चला शख्‍स, जमकर हुई तारीफ [Video]

नई दिल्‍ली : सोशल मीडिया के जरिये बीच-बीच में हमारे सामने कई ऐसी कहानियां आती हैं, जो मानवता में हमारे यकीन को और मजबूत करती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक दंपति किस तरह उस कुत्‍ते को बड़े प्‍यार से गोद में उठाकर ले जा रहा है, जो अपने मालिक से बिछड़ गया था। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसकी जमकर तारीफ की है।

इसे ट्विटर यूजर @joypatrica ने 7 फरवरी को शेयर किया था, जिसमें कुत्‍ता जैकेट से लि‍पटा नजर आ रहा है। ट्विटर यूजर के अनुसार, उसकी एक सहकर्मी का पालतू कुत्‍ता खो गया था। यह वाकया आयरलैंड के विकलो माउंटेन्‍स का है, जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। एक दंपति को यह कुत्‍ता कंपकपाती ठंड के बीच मिला, जिसके बाद उन्‍होंने उसे वहां से बचाया और उसके मालिक तक पहुंचाया।

ट्विटर यूजर ने लिखा कि उसकी सहकर्मी ने अपना लेब्राडोर कुत्‍ता दो सप्‍ताह पहले विकलो माउंटेन्‍स में खो दिया था, जिसे एक दंपति ने बचाया और अब वह अपने परिवार के साथ है। उन्‍होंने कुत्‍ते के रेस्‍क्‍यू के दौरान टिकटॉक वीडियो भी बनाया था, जिसका स्‍क्रीनशॉट @joypatrica ने शेयर किया है। ट्विटर यूजर ने इसका पूरा श्रेय इस दंपति को दिया है।

कुत्‍ते के रेस्‍क्यू का यह वीडियो 45 सेकंड का है, जिसमें शख्‍स को अपने कंधे पर जैकेट में लपेटे कुत्‍ते को लेकर पहाड़ पर बर्फीले रास्‍ते से गुजरते देखा जा रहा है। वे करीब 10 किलोमीटर तकर इसे लेकर इसी तरह चलते रहे, क्‍योंकि ठंड से बुरी तरह पेशासन कुत्‍ता हिल पाने की स्थिति में भी नहीं था। कुत्‍ते को रेस्‍क्यू करने के बाद उन्‍होंने उसके घरवालों की भी तलाश की और उन्‍हें उस तक पहुंचाया।

सोशल मीडिया पर लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं और इस पर तरह-तरह के रिएक्‍शन दे रहे हैं।

इस वीडियो को ट्विटर पर अब तक 983k व्‍यूज मिल चुके हैं, जबकि 63k लाइक्‍स, 1.5k रिट्वीट किए गए हैं।