लाइव टीवी

MP: मंत्री ने मंच पर कटवाए बाल-बनवाई दाढ़ी, नाई को दिए 60,000 हजार रुपए

Updated Sep 11, 2020 | 18:16 IST

मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने एक गांव में कोविड-19 सुरक्षा उपायों के साथ मंच पर ही एक नाई से बाल कटवाकर और दाढ़ी बनवाकर लोगों में विश्वास उत्पन्न करने का प्रयास किया।

Loading ...
मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह
मुख्य बातें
  • मंत्री विजय शाह ने युवक को मंच बुलाया
  • उन्होंने बाल कटवाए, दाढ़ी बनवाई
  • नाई को दुकान खोलने के लिए दिए 60 हजार रुपए

खंडवा: मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने एक गांव में कोविड-19 सुरक्षा उपायों के साथ मंच पर ही एक नाई से बाल कटवाकर और दाढ़ी बनवाकर लोगों में विश्वास उत्पन्न करने का प्रयास किया। इसके साथ ही उन्होंने युवक को स्वरोजगार के लिए 60 हजार रुपए भी दिए। यह दिलचस्प वाक्या शाह के निर्वाचन क्षेत्र खंडवा जिले के हरसूद के गुलाई माल गांव में बुधवार को हुआ। उन्होंने इस वन ग्राम का दौरा करते हुए मंच से राहिदास को बुलाया और उसे अपने बाल काटने और दाढ़ी बनाने को कहा।

उन्होने युवक से कहा, 'मैं देखना चाहता हूं कि तुम कितनी अच्छी कटिंग-शेविंग करते हो।' युवक ने मंच पर ही मंत्री के बाल काटे और दाढ़ी बनाई। शाह ने रोजगार के लिए उसकी मदद करते हुए तत्काल 60 हजार रुपए दिए जिससे युवक अचंभित रह गया। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशानुसार इस रकम के उपयोग से स्वरोजगार को बढ़ाते हुए आत्मनिर्भर बनकर दिखाओ।

शाह ने कहा, 'कोविड-19 के प्रतिबंधों के कारण वे लोग समस्याओं का सामना कर रहे हैं और पिछले कुछ महीनों से बेरोजगार हैं। लोगों में विश्वास जगाने के लिए मैंने सबके सामने बाल कटवाए और बताया कि सावधानियों के साथ ऐसा करना सुरक्षित है।' उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने माता-पिता के नाम पर मंत्री के विवेकाधीन कोष से राशि का भुगतान किया है ताकि रोहिदास अपनी दुकान खोल सके। दरअसल मंत्री के पिछले दौरे में रोहिदास ने उनसे नाई की दुकान खोलने के लिए सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया था।

शाह ने गांव में अन्य युवाओं को स्थानीय बाजारों में सब्जी, कपड़ा, चूड़ी, जूते-चप्पल बेचने जैसे छोटे व्यवसाय शुरु करने का आग्रह किया और कहा कि इसके लिए सरकार बैंकों के जरिए उनको दस हजार रुपए तक का ऋण भी प्रदान करेगी। इसके कर्जदार को केवल मूल राशि चुकानी होगी जबकि प्रदेश सरकार इन ऋणों पर ब्याज का भुगतान करेगी।