लाइव टीवी

शादी में 20 मेहमानों की थी इजाजत लेकिन पहुंच गए 10 हजार, फिर ऐसे किया मैनेज

Updated Dec 23, 2020 | 09:28 IST

दुल्हे के पिता टेंगकू अदनान मलेशिया सरकार में  कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने फेसबुक पर इस शादी की तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने लिखा, 'मुझे पता चला कि शादी समारोह में 10 हजासे से ज्यादा मेहमान आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
मलेशिया में हुई दिलचस्प शादी।

कुआलालम्पुर : कोरोना संकट के दौरान मलेशिया में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, यहां कोविड प्रोटोकॉल के तहत शादी समारोहों में 20 मेहमानों के आने की इजाजत दी गई है लेकिन एक जोड़े ने अपनी शादी में 10 हजार मेहमानों को बुला लिया। दिलचस्प बात यह है कि इस जोड़े ने ऐसी व्यवस्था की थी जिससे कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ और सभी मेहमान शादी में शरीक भी हो गए। मेहमानों के भोजन के लिए भी खास प्रबंध किया गया था।

कार से नीचे नहीं उतरे मेहमान
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक हजारों मेहमानों का यह जमावड़ा मलेशिया के एक प्रभावशाली नेता के बेटे टेंगकू मोहम्मद हाफिज और ओसियाने अलाहिया की शादी में हुआ। शादी समारोह का आयोजन रविवार को राजधानी कुआलालम्पुर के दक्षिण पुत्रजया में किया गया था। इतनी बड़ी संख्या में मेहमानों के आने से कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन न हो इसके लिए जोड़े ने खास व्यवस्था की थी। रविवार की सुबह नवविवाहित जोड़ा एक सरकारी इमारत के बाहर खड़ा हो गया और शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमान बारी-बारी से अपनी कार से समारोह स्थल पहुंचते रहे। मेहमान अपनी कार से नीचे नहीं उतरे बल्कि दूर से ही कार की खिड़की खोलकर जोड़े को आशिर्वाद देकर आगे बढ़ते गए। 

मेहमानों को पहले से तैयार खाने के पैकेट दिए गए
इस जोड़े ने दूर से हाथ हिलाकर मेहमानों का स्वागत किया और उन्हें धन्यवाद दिया। समारोह में आए मेहमानों के भोजन की व्यवस्था भी खास थी। मेहमान की कार जब जोड़े को आशिर्वाद देकर आगे बढ़ी तो उन्हें पहले से तैयार खाने के पैकेट दिए गए। कार से पहुंचने वाले मेहमान रास्ते में खाने का पैकेट पकड़ते हुए आगे बढ़ते गए। बताया जाता है कि समारोह की पूरी  प्रक्रिया होने में करीब तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा।  

मलेशिया के पूर्व मंत्री हैं दुल्हे के पिता
दुल्हे के पिता टेंगकू अदनान मलेशिया सरकार में  कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने फेसबुक पर इस शादी की तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने लिखा, 'मुझे पता चला कि शादी समारोह में 10 हजासे से ज्यादा मेहमान आए। मैं और मेरा परिवार काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं। बिना कार से उतरे बिना और सभी प्रोटोकॉल का पालन करने पर मैं आप लोगों को धन्यवाद देता हूं।'