लाइव टीवी

दरवाजा खटखटाने पर ऊपर से ईंट फेंककर मारता है कुत्ता, मालिक हुआ अरेस्ट  

Updated Jun 02, 2021 | 15:12 IST

व्यक्ति की सोच चाहे जो रही हो लेकिन पुलिस ने इसे जानवर के साथ क्रूरता माना है। हालांकि, कुछ लोग इस व्यक्ति को काफी प्रतिभावान मान रहे हैं। पुलिस ने कुत्ते को मालिक को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दरवाजा खटखटाने पर ऊपर से ईंट फेंककर मारता है कुत्ता।

जानवरों में सबसे वफादार कुत्तों को माना जाता है। वे अपने मालिक की सुरक्षा करने के साथ-साथ उनकी कही गई हर एक बात मानते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जानवरों का इस्तेमाल दूसरों को डराने या नुकसान पहुंचाने के लिए भी करते हैं। दक्षिण अफ्रीका में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक एशियाई मूल के व्यक्ति को अपने कुत्ते से लोगों पर ईंट फेंकवाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। 

कुत्ते के मालिक ने दी ट्रेनिंग
za.opera.news के मुताबिक इस व्यक्ति ने अपने कुत्ते को उसके घर का दरवाजा खटखटाने वालों पर ईंटें फेंकने की ट्रेनिंग दी है। व्यक्ति के घर का दरवाजा खटखटाने वाले व्यक्ति को कुत्ता घर की छत से ऊपर से ईंट गिराकर मारता है। व्यक्ति के बारे में कहा जाता है कि वह अकेले रहना पसंद करता है। वह नहीं चाहता कि कोई उसे आकर परेशान करे। 

कुछ लोगों ने मालिक को प्रतिभावान माना
व्यक्ति की सोच चाहे जो रही हो लेकिन पुलिस ने इसे जानवर के साथ क्रूरता माना है। हालांकि, कुछ लोग इस व्यक्ति को काफी प्रतिभावान मान रहे हैं। तो कुछ लोगों को कहना है कि इस व्यक्ति को के-9 के कुत्तों को प्रशिक्षण देने के लिए बुलाया जाना चाहिए। 

कुत्ते से क्रूरता पर यूट्यूबर अरेस्ट 
जानवर के साथ क्रूरता की यह घटना ऐसे समय आई है जब कुछ दिनों पहले हीलियम बैलून के जरिए एक कुत्ते को आसमान में उड़ाने की रिपोर्ट आ चुकी है। दरअसल, दिल्ली में यूट्यूबर गौरव शर्मा ने एक कुत्ते की पीठ पर हीलियम बैलून बांधकर उसे हवा में उड़ाया। इससे इस कुत्ते की जान जोखिम में आई। इस घटना के बाद पुलिस ने शर्मा को गिरफ्तार किया। शर्मा ने कहा कि कुत्ते को हवा में उड़ाने से पहले उन्होंने सुरक्षा के सभी मानकों का ख्याल रखा लेकिन सोशल मीडिया पर खिंचाई होने पर उन्होंने अपना वीडियो डिलीट कर दिया।