लाइव टीवी

'मैं पिछले जन्म में था पायलट, युद्ध के दौरान हुई मेरी मौत, जा चुका हूं अपनी कब्र पर'

Updated Mar 11, 2022 | 10:31 IST

स्टीव मुलिगन ने दावा किया है कि वह एक सम्मोहन सत्र को धन्यवाद देना चाहता है क्योंकि उसकी बदौलत उसे अपना पुरान जीवन याद आ गया। शख्स ने बताया कि कैसे उसे अपने पूर्वजन्म के किस्से याद आ गए।

Loading ...
मैं पिछले जन्म में था पायलट, जा चुका हूं अपनी कब्र पर
मुख्य बातें
  • वायरल हो रही है एक शख्स की पूर्व जन्म की स्टोरी
  • स्टीव मुलिगन नाम के शख्स को याद है अपना पूर्व जन्म
  • स्टीव का दावा, प्रथम विश्व युद्ध के दौरान हो गई थी उसकी मौत

नई दिल्ली: आपने पूर्व जन्म के किस्सों के बारे में तो बहुत सुना होगा लेकिन हम आपको जो बता रहे हैं वो थोड़ा हैरान करने वाला है। 61 साल के एक व्यक्ति ने दावा किया है उसे अपना पूर्व जन्म याद है। शख्स ने दावा कि वह प्रथम विश्व युद्ध में एक पायलट के रूप में कार्यरत था और उसे अपनी मृत्यु तक याद है। यह शख्स दावा करता है कि उसे पूर्व जन्म में मरने के बाद जिस कब्र पर दफनाया गया था, वो उस कब्र का कई बार दौरा भी कर चुका है।

61 वर्षीय स्टीव मुलिगन का जन्म 1961 में इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हुआ था। नॉर्थ वेल्स लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, मुलगिन को 1903 में वेल्स के लैंडुडनो में अपने पूर्व जीवनकाल याद है। उन्होंने कहा कि उन्हें सिडनी सटक्लिफ के रूप में बड़ा होना याद है, और वह कथित तौर पर प्रथम विश्व युद्ध के दौरान 24 साल की उम्र में मारे गए थे। मुलगिन ने बताया के एक हिप्नोसिस सेशन के दौरान अचानक उसे पुरानी बातें याद आने लगी। वह पहले एक फ्लाइट लेंफ्टिनेंट था और 1917 में पहले विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस के ऊपर उड़ान भरने के दौरान उसे मार गिराया था।

कर चुका है कब्र का दौरा

स्टीव का दावा है कि उसके पास एक सदी से भी अधिक समय पहले लैंडुडनो में बड़े होने की "ज्वलंत" यादें हैं, और अब वह सिडनी की उस कब्र का दौरा करने के लिए क्षेत्र में वापस आ गया है जहां उसे दफनाया गया था। स्टीव ने कहा: "बचपन से ही मैं हमेशा लैंडुडनो के प्रति आकर्षित रहा हूं, यहां तक ​​कि जब मैं यहां एक बच्चे के रूप में आया था तो मुझे अपना रास्ता पता था और मेरी मां इस बात से चकित थी कि मुझे कैसे पता चला कि मुझे कहां जाना है।

स्टीव ने कहा कि वह पॉल गोडार्ड के साथ एक हिप्नोसिस सेशन (सम्मोहन सत्र) के लिए गए थे और Wrexham में फ्यूसिलियर्स में शामिल होने और बाद में WWI की कुछ यादें ताजा हो गईं और पुराना जीवन याद आने लगा। स्टीव ने बताया, 'जब मैंने पॉल के साथ सम्मोहन सत्र किया तो मुझे याद आया कि कि मैं विमान में था और नीचे जमीन पर देख रहा था और सोच रहा था कि मुझे खुशी है कि मैं नीचे नहीं था। मैं सोच कर याद कर सकता हूँ, मैं एक पक्षी की तरह हूँ।'

पुराने जन्म में था फ्लाइट लेफ्टिनेंट

स्टीव ने बताया कि तब वो एयरक्राफ्ट से नीचे जमीन की ओर देखता है। इसके बाद दुश्मन की गोली उसे लग गई और इससे उसका प्लेन आउट ऑफ कंट्रोल हो गया। स्टीव का कहना है कि वह दुश्मन की आग की चपेट में आने से पहले विमान से नीचे जमीन पर देखना याद कर सकते हैं, जिससे विमान नियंत्रण से बाहर हो गया था। स्टीव ने कहा, "मैं उस फीलिंग को याद कर सकता हूं जब विमान नीचे जा रहा था और यह वास्तव में अजीब था क्योंकि मेरा उस पर कोई नियंत्रण नहीं था। स्टीव यह भी कहते हैं कि उन्हें अपने पिता के साथ लैंडुडनो के पवेलियन थिएटर में मंच पर प्रदर्शन करना याद है। उनका मानना ​​​​है कि वे एक मनोरंजनकर्ता थे। उन्होंने कहा: "मुझे याद है कि मेरे पिता एक मनोरंजनकर्ता थे और मैं उन्हें स्टेज पर परफॉर्म करते थे।' उन्होंने ललनहोस कब्रिस्तान का भी दौरा किया, जहां सिडनी के माता-पिता आर्थर और रोडा को दफनाया गया है।