लाइव टीवी

शख्स ने खरीदी सेकेंड हैंड अलमारी, कोने में छिपा था ऐसा राज, सच्चाई जान पैरों तले खिसक गई जमीन

Updated Apr 28, 2022 | 17:11 IST

Ajab Gajab News: एक शख्स ने किचन के लिए सेकेंड हैंड अलमारी खरीदी। लेकिन, जब शख्स ने उस अलमारी को खोला तो दंग रह गया। क्योंकि, उसमें काफी पैसे रखे हुए थे।

Loading ...
सच्चाई जानकर शख्स चौंक गया
मुख्य बातें
  • सेकेंड हैंड अलमारी से निकली चौंकाने वाली चीज
  • अलमारी में इतनी बड़ी रकम देखकर शख्स दंग रह गया
  • शख्स ने ईमानदारी से पैसों को पुलिस के हवाले कर दिया

Ajab Gajab News: जरा सोचिए आप कोई सामान खरीदकर अपने घर लाते हैं और उसमें आपको ऐसी चीजें मिल जाए, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की हो, तो आपका क्या रिएक्शन होगा? जाहिर सी बात है चौंक जाएंगे। जर्मनी के रहने वाले एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ, जब वो सेकेंड हैंड अलमारी खरीदकर अपने घर लाया। अलमारी के एक कोने में उसे ऐसी चीज दिखाई दी, जिसे देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन चीज उसे मिल गई, तो हम आपको बता दें कि अलमारी के एक कोने से उसे एक करोड़ 19 लाख रुपए मिले। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

'डेली मेल' के मुताबिक, इस शख्स का नाम थॉमस हेलर है। उन्होंने अलमारी को ऑनलाइन साइट eBay से खरीदा था। थॉमस ने बताया कि किचन में सामान रखने के लिए उन्होंने एक सेकेंड हैंड अलमारी खरीदी थी। इस अलमारी की कीमत 19 हजार रुपए थी। जब वो अलमारी को घर लेकर आए और उसे खोला तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई। कैबिनेट के अंदर थॉमस को दो बॉक्स मिले, जिसे खोलने के बाद उसमें से एक करोड़ 19 लाख रुपए कैश निकला। लेकिन, थॉमस ने ईमानदारी दिखाते हुए उन पैसों को पुलिस के हवाले करने का फैसला किया। थॉमस का कहना है था कि वो चाहते थे कि पैसे उसके असल मालिक तक पहुंच जाए।   

ये भी पढ़ें -  नदी की इस तस्वीर ने उड़ाए लोगों के होश, पानी की धार देखकर अच्छे-अच्छों के छूट गए पसीने

बुजुर्ग महिला के थे पैसे...

पुलिस ने जब मामले की छानबीन की तो पता चला कि ये पैसे 91 साल की एक बुजुर्ग महिला के हैं, जो हेले सिटी में रहती हैं। इतना ही नहीं महिला अलमारी की पहली ऑनर भी थी। उनके पोते ने अलमारी को बेच दिया था। लेकिन, उसे पता नहीं था कि अलमारी में इतने पैसे रखे हैं। यहां आपको बता दें कि जर्मनी में आप खोए हुए पैसों को अपने पास नहीं रख सकते हैं। क्योंकि, वहां यह एक जुर्म है और दोषी पाए जाने पर तीन साल तक जेल की सजा हो सकती है। फिलहाल, इस मामले की हर तरफ चर्चा हो रही है।