लाइव टीवी

अजब-गजब! ₹2800 का खाना, ₹12 लाख की टिप, रेस्‍टोरेंट में 'दिलेर' ग्राहक ने किया सबको हैरान

Updated Jun 26, 2021 | 10:41 IST

रेस्‍टोरेंट मालिक और वेटर उस वक्‍त हैरान रह गए, जब उन्‍होंने करीब 2800 रुपये के भोजन के बिल पर लगभग 12 लाख रुपये का टिप देखा। ग्राहक ने वेटर को नसीहत दी कि सब एक ही जगह खर्च मत करना।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
₹2800 का खाना, ₹12 लाख की टिप, रेस्‍टोरेंट में 'दिलेर' ग्राहक ने किया सबको हैरान

नई दिल्‍ली : कहते हैं पैसा तो हर कोई कमाता है, पर खर्च करने का जिगर कुछ ही लोगों के पास होता है। ऐसे ही एक शख्‍स का कारनामा सुर्खि‍यां बटोर रहा है। एक जब रेस्‍टोरेंट में पहुंचा तो वेटर को भी शायद ही मालूम था आज उसकी किस्‍मत खुलने वाली है। इस शख्‍स ने रेस्‍टोरेंट में लगभग 2800 रुपये का भोजन किया। लेकिन जो हैरान करने वाली बात रही, वो ये थी कि शख्‍स ने इसके बाद को लगभग 12 लाख रुपये का टिप दे दिया।

यह मामला अमेरिका के न्‍यू हैम्पशायर का है, जहां यह शख्‍स खाने के लिए पहुंचा हुआ था। उसने खाने का ऑर्ड दिया, जिसका बिल 37.93 डॉलर का आया। यह रकम भारतीय मुद्रा में लगभग 2800 रुपये होती है। खाने के बाद वेटर जब ब‍िल लेकर आया तो शख्‍स ने उसे 16,000 डॉलर का टिप दे दिया। भारतीय मुद्रा में यह रकम तकरीबन 12 लाख रुपये होती है। इस टिप ने वेटर के साथ-साथ रेस्‍टोरेंट मालिक को भी हैरान कर दिया।

फेसबुक पर शेयर की बिल की फोटो

रेस्‍टोरेंट के मालिक माइकल जारेला ने फेसबुक पर इस बिल की फोटो शेयर की, जिसमें उन्‍होंने ग्राहक की उदारता के लिए उन्‍हें धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने यह भी कहा कि शुरू में उन्‍हें लगा कि ग्राहक ने संभवत: गलती से यह रकम वेटर को टिप के तौर पर दी हो, पर फिर वेटर को ग्राहक ने जो बात नसीहत के तौर पर टिप देते हुए कही थी, उससे साफ हो गया कि यह गलती थी, बल्कि वह वास्‍तव में वेटर को आर्थिक मदद पहुंचाना चाहते थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, उस शख्‍स ने एक बियर और दो चिली चीज डॉग्स का ऑर्डर दिया। फिर उन्होंने अचार के चिप्स और टकीला पेय का ऑर्डर दिया। बाद में उन्‍होंने वेटर से बिल लाने के लिए कहा। बाद में जब उन्‍होंने भुगतान किया तो उसमें टिप की जगह 16,000 डॉलर लिखे। वेटर ने भी बिल को तुरंत नहीं देखा, लेकिन जब ग्राहक ने उससे कहा कि सब एक ही जगह पर खर्च मत करना तो उसने इसे ध्‍यान से देखा और वह चौंक गई।