लाइव टीवी

Viral: शख्स ने रिक्शे पर ही बना दिया शानदार गार्डन, गर्मी से बचने के लिए धांसू जुगाड़ देख लोग कर रहे तारीफ

Updated Apr 09, 2022 | 11:45 IST

Today Viral Photo: जुगाड़ के आपने कई वीडियो देखे होंगे। लेकिन, एक शख्स ने जुगाड़ से रिक्शे पर ही घास उगा दी, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शानदार देसी जुगाड़
मुख्य बातें
  • जुगाड़ का मजेदार नजारा
  • रिक्शे पर शख्स ने उगा दी घास
  • तस्वीर देखकर लोग आइडिया को कर रहे सलाम

Jugaad Viral Photo: देश में गर्मी का कहर लगातार जारी है। कई जगहों पर तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है। आलम ये है कि लोगों का घर से निकलना दुभर हो गया है। वहीं, भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह का उपाय भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक शख्स ने गर्मी से बचने के लिए गजब का देसी जुगाड़ भिड़ाया है। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग इस 'जुगाड़ टेक्नोलॉजी' की तारीफ भी कर रहे हैं। 

वायरल तस्वीर (Viral Photo) में आप देख सकते हैं किस तरह एक शख्स गर्मी से बचने के लिए रिक्शे पर घास और पेड़-पौधे उगाए हुए है। रिक्शे की छत पर काफी घास निकली नजर आ रही है। जबकि, रिक्शे के डंडों पर लत्ती लगी हुई है। वहीं, छोटे-छोटे गमले भी लगाए गए हैं। जिसमें पौधे लगे हैं। नजारा देखकर ऐसा लग रहा है जैसे कोई चलता-फिरता गार्डन हो। इस जुगाड़ से ना केवल रिक्शे वाला खुद को ठंड रख पाएगा। बल्कि, रिक्शे में बैठने वाले यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें -  Viral Video: लोकल ट्रेन में लोगों के साथ सफर करते नजर आया घोड़ा, वीडियो वायरल, जानें क्या है सच्चाई?

जुगाड़ को लोग कर रहे सलाम

अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग इस तस्वीर को जमकर शेयर कर रहे हैं और इसकी तारीफ भी कर रहे हैं। वहीं, इस तस्वीर को लेकर लोग अलग-अलग तरह का दावा भी कर रहे हैं। कुछ का कहना है कि यह भारत की तस्वीर है। जबकि, कुछ लोगों का कहना है ये फोटो बंग्लादेश की है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये तस्वीर सच में कहां की है। लेकिन, लोग इस जुगाड़ को काफी पसंद कर रहे हैं। ट्विटर पर इस तस्वीर को ग्रीन बेल्ट और रोड इंस्टिट्यूट के प्रेसिडेंट एरिक सॉल्हीम ने शेयर किया है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, '  काफी गजब का आइडिया है। इस भारतीय ने अपने रिक्शे पर ही घास उगा ली है, जिससे गर्मी में यह खुद को भी ठंडा रख सकेगा'। इस तस्वरी को अब तक 20 हजार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं। जबकि, 21 सौ से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किए हैं। तो इस जुगाड़ पर आपकी क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं।