लाइव टीवी

कभी खोली है जूते की लैस से बीयर की बोतल? वायरल हो रहा इस शख्‍स का 'जुगाड़'

Updated Apr 18, 2021 | 20:35 IST

किसी भी काम को करने के लिए लोग खूब 'जुगाड़' टेक्‍नीक अपनाते हैं। बीयर की बोतल खोलने के लिए जूते की लैस के इस्‍तेमाल का जुगाड़ भी ऐसा ही है, जो वायरल हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कभी खोली है जूते की लैस से बीयर की बोतल? वायरल हो रहा इस शख्‍स का 'जुगाड़'

नई दिल्‍ली : यूं तो हर काम को करने का अपना एक तरीका होता है, लेकिन जरूरी नहीं कि हर बार उसी तरीके को अपनाकर काम निकाला जाएगा। कई बार हम सभी अपने काम के लिए कुछ शॉटकर्ट अपनाते हैं और उसमें सफल भी होते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी कई कहानियां मौजूद हैं। अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्‍स अपने जूतों की लैस से बीयर की बोतल खोलता है।

ट्विटर पर यह वीडियो 'होल्‍ड माय बीयर' के नाम से बने एक अकाउंट से शेयर किया गया है, जो देखते ही देखते वायरल हो गया। कैप्‍शन लिखा है, 'जहां चाह, वहां राह।'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो 9 सेकंड का है, जिसमें एक आदमी का पैर बेंच पर बीयर की बोतलों के पास देखा जा सकता है। वह अपने शू लैस का इस्‍तेमाल करते हुए बोतल को ढक्कन के पास बांधता है और फिर लिड को जोर से खींचता है। कुछ ही सेकंड्स में बोतल खुल जाती है और फिर तेजी से गैस निकलती है, जिसे नियंत्रित करने के लिए वह उस पर अपना अंगूठा रख देता है।

वीडियो कहां का है, यह पता नहीं चल पाया है, लेकिन इंटरनेट पर इसे खूब पसंद किया जा रहा है। इसे 39,900 व्‍यूज मिल चुके हैं, ज‍बकि इस पर 93 रीट्वीट और 675 लाइक्‍स किए गए हैं।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इसे लेकर कई तरह के कमेंट्स किए हैं। किसी को यह पसंद आया तो किसी ने इसी तरह का अपना आइडिया शेयर किया। एक शख्‍स ने शू लैस से बीयर की बोतल खोलने को 'जीनियस' बताया तो एक अन्‍य ने इसे 'बैड आइडिया' बताया।