लाइव टीवी

4 साल के बेटे के लिए मंगाया 'डायनासोर', डिलीवरी हुई तो उड़ गए होश

Updated Feb 09, 2020 | 14:03 IST

एक शख्स ने अपने बेटे के मनोरंजन के लिए डायनासोर का पुतला ऑर्डर किया, लेकिन वह जब घर तक पहुंचा तो उसके होश उड़ गए। जानिए क्या था पूरा मामला-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
डायनासोर (Source: Facebook)

नई दिल्ली : धरती से डायनासोर का अस्तित्व खत्म हो चुका है। अब ये केवल फिल्मों, कार्टून्स और कहानियों में ही दिखाई सुनाई पड़ते हैं। आज की पीढ़ी जिन्होंने कभी इस विशाल जानवर को देखा नहीं है उसके लिए ये एक अजूबा ही है, यही कारण है कि मनोरंजन के लिए पार्कों में इसके पुतले बनाए जाते हैं या फिर बाजार में इसके खिलौने बिकते नजर आते हैं।

खासतौर पर डायनासोर खिलौनें के प्रति बच्चे काफी आकर्षित होते हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है यूरोपियन देश जर्सी से। एक शख्स ने अपने बेटे की जिद पर उसके लिए 6 मीटर का डायनासोर का पुतला मंगवाया। इस 6 मीटर डायनासोर का आकार इतना बड़ा था कि इसे क्रेन से घर तक डिलीवरी करनी पड़ी।

दरअसल चार साल के बच्चे ने अपने पिता से डिमांड की थी कि वह अपने घर पर सबसे बड़ा डायनासोर चाहता है, बस फिर क्या था बेटे के प्यार में पिता ने उसकी इच्छा पूरी कर दी, और तंबा पार्क में लगे डायनासोर को ही घर के लिए मंगवा लिया। 

शख्स ने इस डायनासोर के लिए करीब 1 लाख रुपए चुकाए। उसे पहले लगा था कि ज्यादा से ज्यादा इसका आकार 3 मीटर तक लंबा होगा लेकिन जब उसकी डिलीवरी हुई तो वह हैरान रह गया, वह उसकी कल्पना से दुगना आकार का था। 

बताया जाता है कि उसकी पत्नी ने उसे ऑनलाइन देखकर बताया था कि अम्यूजमेंट पार्क में लगे डायनासोर को बेचने की बात चल रही है तो वे चाहें तो इसे खरीद सकते हैं।