लाइव टीवी

ट्रेन में भीड़ से अपनी सीट बचाने के लिए लिया केचअप का सहारा, वायरल हुई तस्वीर

Updated Feb 11, 2020 | 20:11 IST

एक यात्री ने सबवे ट्रेन में अपनी सीट रिजर्व करने के लिए एक ऐसा अनोखा तरीका अपनाया कि आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे। ट्रेन में अपनी सीट बुक करने के लिए वहां सीट के पास फर्श पर केचअप से निशान बना दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ट्रेन में लोगों से अपनी सीट बचाने के लिए लिया केचअप का सहारा

नई दिल्ली : हम सभी को अपनी खुद की एक पर्सनल स्पेस की जरूरत होती है। आपने देखा होगा गावों कस्बों में ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन यात्रा करने वाले यात्री ट्रेन की सीट पर रुमाल या फिर अपना सामान वगैरह रखकर अपनी सीट रिजर्व कर लेते हैं। भारतीय ट्रेनों में ये आम बात है। एक यात्री ने सबवे ट्रेन में अपनी सीट रिजर्व करने के लिए एक ऐसा अनोखा तरीका अपनाया कि आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे। 

एक शख्स ने ट्रेन में अपनी सीट बुक करने के लिए वहां सीट के पास फर्श पर केचअप से निशान बना दिए। ये दिलचस्प घटना न्यूयॉर्क सिट सबवे से सामने आई है। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक ट्रेन के फर्श पर केचअप से मार्क किया हुआ नजर आ रहा है। ट्रेन में बैठे एक यात्री ने ही इसकी तस्वीर लेकर ट्विटर पर शेयर कर दिया जहां से ये वायरल हो गया है।

सुबह के समय ट्रेन में बैठे एक व्यक्ति ने केचअप की बॉटल खोली और अपनी सीट को घेरते हुए फर्श पर केचअप गिराते हुए एक निशान बना दिया। इसके पीछे उसका मकसद था कि ट्रेन में मौजूद भीड़ उसकी सीट के पास से दूर रहे। जर्नलिस्ट परवेज शलवानी ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में ये लिखा।  

शलवानी ने आगे लिखा है कि एक महिला उस सीट के बगल में खाली सीट पर बैठी हुई थी जहां वह शख्स बैठा हुआ था। इसी से नाराज होकर उस शख्स ने उस महिला को वहां से हटाने के लिए केचअप से मार्क कर दिया।

इस तस्वीर के शेयर होते ही न्यूयॉर्क रेलवे अधिकारी हरकत में आए और फिर उन्होंने ट्रैन से केचअप का निशान साफ करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा- धन्यवाद हमारा ध्यान इस तरफ लाने के लिए, हम जल्द से जल्द इसे साफ करवाने की कोशिश करते हैं। 

इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस पोस्ट पर लोगों के तरह-तरह के कमेंट्स आने शुरू हो गए। लोगों ने कहा कि इस यात्री को ट्रेन से बैन कर देना चाहिए। किसी अन्य ने लिखा कि वो किस ब्रांड का केचअप था।