लाइव टीवी

कमरे 284 और किराया 55K से लेकर 10L तक, जानें मुकेश अंबानी के आलीशान होटल की खासियत

Updated Jan 10, 2022 | 14:32 IST

Mukesh Ambani Mandarin Oriental New York Hotel: यह शानदार होटल 80 कोलंबस सर्कल में मौजूद है। साल 2013 में मैंडारिन ओरिएंटल का निर्माण किया गया था। बताया जा रहा है कि सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में मौजूद इस होटल में दुनियाभर के दिग्गज पहुंचते हैं।

Loading ...
मैंडारिन ओरिएंटल
मुख्य बातें
  • मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बड़ा ऐलान
  • न्यूयॉर्क के आलीशान होटल मैंडारिन ओरिएंटल को खरीदने की घोषणा
  • सुइट कमरे में एक रात ठहरने का किराया 10 लाख रुपए से ज्यादा है

Mukesh Ambani Mandarin Oriental New York Hotel: देश के जानेमाने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार एक होटल खरीदने को लेकर उनकी चर्चा हो रही है। क्योंकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूयॉर्क के आलीशान होटल मैंडारिन ओरिएंटल को खरीदने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि इस होटल को  9.815 करोड़ डॉलर यानी 728 करोड़ रुपए में खरीदने के लिए एक समझौता किया है। तो आइए, जानते हैं इस क्या होटल की खासियत?

जानकारी के मुताबिक,  यह शानदार होटल  80 कोलंबस सर्कल में मौजूद है। साल 2013 में मैंडारिन ओरिएंटल का निर्माण किया गया था। बताया जा रहा है कि सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में मौजूद इस होटल में दुनियाभर के दिग्गज पहुंचते हैं। यह आलीशान होटल अपने बॉलरूम, पांच-सितारा स्पा और खाने-पीने के स्थानों के लिए जाना जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू जैसे गेस्ट इस होटल में नियमित रूप से पहुंचते हैं। 

ये भी पढ़ें - Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मासूम का वीडियो, मैडम के कहने पर गाना गाकर जीत लिया दिल

सुइट कमरे का किराया 10 लाख से ज्यादा

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह होटल इतना महंगा कि यहां सुइट कमरे में एक रात ठहरने का किराया 10 लाख रुपए से ज्यादा है। 52वें फ्लोर पर मौजूद यह ORIENTAL SUITE है। वहीं, सबसे सस्ते कमरे के एक रात का किराया 745 डॉलर यानी 55 हजार रुपए है। आपको बताते हैं क इस होटल में कुल 248 कमरे और सुइट हैं। इस होटल में वो तमाम सुविधाएं हैं, जिसकी हम और आप आमतौर पर कल्पना भी नहीं कर सकते। रिपोर्ट के अनुसार, यह सौदा मार्च  2022 तक पूरा होने की उम्मीद है।