लाइव टीवी

McDonald Interview:फेल हों या पास फर्क नहीं पड़ता, इंटरव्यू में हों शामिल और पाएं 50 डॉलर

Updated Apr 26, 2021 | 08:00 IST

अगर आप किसी इंटरव्यू में सिर्फ शामिल हों और उसके लिए पैसे भी मिलें तो आश्चर्य होना लाजिमी है। फ्लोरिडा के टंपा में मैक डोनाल्ड का एक आउटलेट इस तरह से ऑफर कर रहा है।

Loading ...
फ्लोरिडा में मैकडोनाल्ड के आउटलेट की खास पेशकश
मुख्य बातें
  • फ्लोरिडा के मैक डोनाल्ड आउटलेट की खास पेशकश
  • इंटरव्यू का हिस्सा बनने पर मिलेंगे 50 डॉलर
  • सोशल मीडिया पर खूब हो रही है चर्चा

क्या आप को ऐसा कोई मौका मिला है कि इंटरव्यू में शामिल हों और उसके लिए आप को पैसे भी मिले। इस सवाल का जवाब ना में ही होगा। लेकिन फ्लोरिडा के टंपा में मैक डोनाल्ड की चेन ने एक ऐसा ऑफर दिया है जिसकी सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा है। आप इंटरव्यू में फेल हों या पास कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको सिर्फ इंटरव्यू में शामिल होने के लिए 50 डॉलर मिलेंगे। इस संबंध में डैन नन नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर पर जानकारी साझा की। उसने मैकडोनाल्ड के उस आउटलेट के बारे में बताया जो इस तरह ऑफर कर रहा था। 

कोरोना काल में खास पेशकश
कैप्शन में कहा गया है कि लेबर मार्केट अभी कैसा है, इसकी नियमित जांच की जा रही है। पूरी तरह से एक साक्षात्कार के लिए पैसे की पेशकश कुछ पूरी तरह से नया प्रयोग जैसा है। सामान्य स्थितियों में, इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है। हालांकि, कई रेस्तरां इस रणनीति का उपयोग कर रहे हैं ताकि अधिक कर्मचारियों को उनके लिए काम करने के लिए आकर्षित किया जा सके।

खाने पीने की दुकानों पर कोरोना की मार
संयुक्त राज्य अमेरिका में COVID-19 के बंद होने के बाद, सभी प्रकार के व्यवसाय कर्मचारियों के लिए प्रदान किए गए लाभों के साथ फिर से खुल रहे हैं जिनमें बेरोजगारी लाभ शामिल हैं। इसके बावजूद, वे लोगों को सामान्य रूप से नौकरी देने के लिए एक मुद्दा बना रहे हैं।इस बहुत ही रणनीति पर वापस आते हुए, यह बिजनेस इनसाइडर के अनुसार देश में एक और मैकडॉनल्ड्स शाखा के मालिक का दिमाग था। दुर्भाग्य से, इसने कोई परिणाम नहीं दिया है क्योंकि उन्हें उम्मीद थी।

अमेरिकी सरकार की नीतियों पर सवाल
फ्रेंचाइजी के मालिक ब्लेक कैस्पर ने समाचार संगठन को बताया कि संघीय सरकार और राज्य सरकार की सबसे बड़ी चुनौती इस बेरोजगारी के साथ जारी रहने वाली है क्योंकि यह वास्तव में काम नहीं करने के लिए प्रोत्साहन पैदा कर रही है। एक अन्य कारण कोरोनोवायरस का डर है, विशेष रूप से एक दैनिक मजदूरी कार्यकर्ता के लिए। यह कहा जा रहा है कि कार्यबल में किसी प्रकार का श्रम प्राप्त करने के लिए उनका वेतन बढ़ सकता है।