लाइव टीवी

बिना मेकअप ही Miss England कॉन्टेस्ट के फाइनल में पहुंच गई ये लड़की, वजह है दिल छूने वाली

Updated Aug 29, 2022 | 16:28 IST

Miss England Contest: मिस इंग्लैंड ब्यूटी कॉन्टेस्ट की इस फाइनलिस्ट मेलिसा राउफ़ (Melisa Raouf) ने बिना मेकअप अपने नैचुरल लुक में ही प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर सबको हैरान कर दिया। वह 17 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में हिस्सा लेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
मिस यूके प्रतियोगिता
मुख्य बातें
  • 94 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
  • मिस इंग्लैंड कॉम्पिटीशन की फाइनलिस्ट हैं मेलिसा रौफ
  • मिस इंग्लैंड के फाइनल्स में 40 और महिलाएं

Miss England Contest: आपने अक्सर लोगों से कहते सुना होगा कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वाली लड़कियां मेकअप में लदी होती हैं, वरना वो इतनी अच्छी नहीं लगेंगी। अगर आप ऐसा मानते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं, जो बिना मेकअप के ही मिस इंग्लैंड (Miss England) जैसे बड़े ब्यूटी कॉन्टेस्ट (Beauty Pageant Contests) के फाइनल में पहुंच गई है। मिस इंग्लैंड ब्यूटी कॉन्टेस्ट की इस फाइनलिस्ट का नाम मेलिसा राउफ़ (Melisa Raouf) है।

बिना मेकअप किया रैंप वॉक

मेलिसा राउफ़ (Melisa Raouf) ने बिना मेकअप अपने नैचुरल लुक में ही प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर सबको हैरान कर दिया। उन्होंने इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में ऐसा किया और इसे जीतकर 17 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में प्रवेश कर लिया। मेलिसा रऊफ ने मिस इंग्लैंड प्रतियोगिता में बिना मेकअप के रैंप वॉक किया और ऐसा करने वाली वह मिस इंग्लैंड प्रतियोगिता के इतिहास की पहली प्रतियोगी बन गई हैं।

प्राकृतिक सुंदरता दिखाने की कोशिश

राजनीति की पढ़ाई कर रहीं मेलिसा ने बताया कि वह अन्य युवा लड़कियों को अपनी प्राकृतिक सुंदरता दिखाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती थीं। इसी को ध्यान में रखकर 22 अगस्त को हुए मिस इंग्लैंड प्रतियोगिता के सेमीफाइनल राउंड में बिना मेकअप के ही पहुंची। उन्होंने अपने इस कदम से जजों को प्रभावित भी किया। मेलिसा कहती हैं कि फाइनल में भी वह बिना मेकअप के ही उतरेंगी। मिस इंग्लैंड ताज के लिए फाइनल 17 अक्टूबर 2022 को होगा, जिसमें वह अन्य 40 महिलाओं के साथ कॉम्पिटिशन करेंगी।

फाइनल में पहुंचने के अपने अनुभव को मेलिसा ने कठिन बताते हुए कहा कि ऐसा रिस्क लेकर जीतना आश्चर्यजनक है। उन्होने कहा कि अलग-अलग उम्र की लड़कियां मेकअप करती हैं, क्योंकि ऐसा करने का वह दबाव महसूस करती हैं। कोई अगर अपनी नेचुरल स्किन से खुश है, तो उसे बिल्कुल भी अपने चेहरे को मेकअप से ढकने की जरूरत नहीं है। लोगों को अपनी खामियों से प्यार करना और उन्हें अपनाना चाहिए। हम जानते हैं कि असली सुंदरता सादगी में ही छिपी होती है।